Chhattisgarh News:

10th class topper: शिक्षा मंत्री भी रोक नहीं पाए आंसू, 6 लोगों को जिंदगी दे गया दसवीं का ये टॉपर, रिजल्ट के दो दिन पहले ही

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश

 

10th class topper: केरल: केरल में 10वीं कक्षा के टॉपर 16 वर्षीय सारंग का नतीजे जारी होने से पहले ही बुधवार को निधन हो गया। केरल एसएसएलसी परीक्षा में उन्होंने ए + ग्रेड हासिल किया था। वह अत्तिंगल के गवर्नमेंट बॉयज स्कूल का छात्र था। सारंग छह मई को दोपहर तीन बजे के करीब कुन्नाथुकोनम पुल के पास एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे,जब वह अपनी मां के साथ एक ऑटो में सफर कर रहे थे।

 

10th class topper: जिसके बाद से ही उनका इलाज चल रहा था। स्टूडेंट का नाम बीआर सारंग था। वह गवर्नमेंट बॉयज हायर सेंकडरी स्कूल एटिंगल में पढ़ता था। वह फुटबॉल खेलते समय घायल हो गया था। मामूली चोट आई थी। इलाज के लिए मां उसे हॉस्पिटल ले गई। लौटते समय वह वडक्कोट्टुकव में कुनंथुकोणम पुल के पास ऑटो से उछलकर नीचे गिर गया जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई। वह कोमा में चला गया।

10th class topper: 17 मई को उसकी अस्पताल में मौत हो गई। दो दिन बाद 19 मई को उसका रिजल्ट आया। नतीजा घोषित करते समय शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी की आंखें भर आईं। उन्होंने कहा- बीआर सारंग ने टॉप ग्रेड हासिल किया है, जिसकी हाल ही में एक दुर्घटना में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि उसके अंगदान करने के परिवार के फैसले से लोगों को समाज सेवा का प्रोत्साहन मिलेगा।

10th class topper: शिक्षा मंत्री हुए भावुक

10th class topper: शिक्षा मंत्री हुए भावुक केरल के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने एसएसएलसी परिणाम घोषित करते हुए किशोर सारंग को श्रद्धांजलि दी। भावुक शिक्षा मंत्री ने कहा कि ग्रेस मार्क्स की मदद के बिना, सारंग ए प्लस स्कोर करने में कामयाब रहे। मंत्री ने सारंग को एक फुटबॉल खिलाड़ी और केरल ब्लास्टर्स टीम के फैन के रूप में याद किया। मंत्री ने अंग दान करने के फैसले के लिए छात्र के परिवार की भी सराहना की।