7th pay commission

2000 note closed: दो हजार का नोट बंद: पढ़िए सीएम बघेल का सनसनीखेज बयान…2000 का नोट देखते ही दुकानदार क्या बोल रहे…पढ़िए खबर…

Featured ट्रेंडिंग बिजनेस राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

2000 note closed: रायपुर। दो हजार के नोट बंद हो गया है। इसको लेकर आरबीआई ने आदेश जारी किया है। नोट जमा करने को लेकर भी तारीख तय कर दी गई है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है।

2000 note closed: सीएम भूपेश बघेल ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि इसे थूक कर चाटना कहते हैं। कहा गया था कि इसमें चिप लगा है, इससे काला धन खत्म होगा। काला धन तो खत्म नहीं हुआ, ये नोट बंद कर रहे। अब करेंसी का विश्वास खत्म हो गया है।

2000 note closed: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 2000 रुपए का नोटबंद करना था तो लाखों रुपए खर्च कर छापा क्यों। हमारे पास दो हजार के नोट नहीं है, बीजेपी जो गाहे-बगाहे बयान देते हैं, उनसे पूछिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के आदेश पर फोर्टी फाइड राइस दे रहे। रमन सिंह इसे ट्वीट कर रहे कि प्लास्टिक के चावल बांट रहे हैं।

 

2000 note closed: -आरबीआई के ऐलान के बाद बाजार में डर का माहौल

2000 note closed: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 2000 हजार रुपए के नोटों को चलन से बाहर किए जाने के आरबीआई के ऐलान के बाद बाजार में लेन-देन प्रभावित होने लगा है। फइक के ऐलान के कुछ मिनट बाद ही बाजारों में 2016 की नोटबंदी जैसे हालात पैदा हो गए।

 

2000 note closed: राजधानी के कई हिस्सों में दुकानदारों ने दो हजार का नोट लेने से इनकार कर दिया। हालांकि माल्स, होटल, बार, रेस्तरां और शराब की दुकानों पर दो हजार के नोट लिए जा रहे हैं। बता दें कि बीते कल शुक्रवार को आरबीआई ने ये ऐलान किया है। अब शनिवार और रविवार को बैंक बंद है जिसके चलते बड़ी संख्या में लोगों का भुगतान रुक जाएगा।

2000 note closed: गोलबाजार(बदला हुआ नाम):- शनिवार को गोलबाजार की एक किराना मनिहारी की दुकान पर रिपोर्टर ने दो हजार का नोट दुकानदार को दिया तो उसने लेने से मना कर दिया। दुकानदार का कहना था कि ये नोट बंद हो रहे हैं।

2000 note closed: अन्य दुकानदार ने खुल्ले पैसे न होने की बात कह कर 2000 का नोट लेने से बचते रहे। आखिरकार हमें बिना समान के खाली हाथ लौटना पड़ा। हालांकि एक अन्य दुकानदार ने मजाकिया लहजे में कहा कि 1500 रुपए के हिसाब से यह नोट ले लेगा।

2000 note closed: हालांकि आज शनिवार हालीडे होने के वजह से बैंक और जिला प्रशासन के अफसरों से संपर्क नहीं हो पाया अब सोमवार को फिर बाजार का जायजा लेने के प्रयास किए जाएंगे।