CM Vishnu Dev Sai:

CG Politics: छत्तीसगढ़ का सीएम कौन, थोड़ी देर में होगी बैठक, अरुण साव और चंदेल ने की बीजेपी पर्यवेक्षकों से मुलाकात, पहुना में सुरक्षा बढ़ाई गई, इतने दिन तक नए सीएम का होगा अस्थाई निवास

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

CG Politics: रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन बनेगा। इसको लेकर दोपहर दो बजे बैठक होगी। बैठके बाद साफ हो जाएगा कि सीएम कौन होगा। बता ुदें कि प्रदेश प्रभारी अरुण साव और नारायण चंदेल रायपुर पहुंचे गए है। बीजेपी पर्यवेक्षकों से मुलाकात की। दरअसल सीएम चुनने 2 बजे विधायक दल की बैठक रखी गई है। बाकि विधायकों को आना शुरू हो गया है।

CG Politics: बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद सीएम चेहरे को लेकर सवालों और अटकलों का बाजार गर्म है। दिल्ली में मेल-मुलाकातों का दौर चलने के बाद भी इस सस्पेंस से पर्दा नहीं उठ पाया है कि सीएम फेस कौन होगा? पिछले 6 दिन से दिल्ली से लेकर रायपुर तक बस एक ही सवाल इस बार सीएम चेहरा कौन? आदिवासी, ओबीसी या कोई और? बहरहाल इस सवाल का जवाब या सस्पेंस से पर्दा अगले कुछ घंटे में उठ जाएगा। बता दें कि सीएम की रेस में , रेणुका सिंह, अरुण साव, विष्णुदेव साय, डॉ रमन सिंह सहित ये दिग्गज शामिल हैं।

 

CG Politics: पहुना में सुरक्षा बढ़ाई गई, इतने दिन तक नए सीएम का होगा अस्थाई निवास

CG Politics: छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम का आज ऐलान हो जाएगा। अब से कुछ ही देर बार विधायक दल की बैठक शुरू हो जाएगी। इसके बाद हाईकमान ने जिस नाम पर मुहर लगाई उसे सीएम बना दिया जाएगा। लेकिन बैठक से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

CG Politics: मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के लिए अस्थाई निवास के तौर पर पहुंना को तैयार किया गया है। बताया जा रहा है कि पहुना में तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बता दें कि 2018 में भी यही देखने को मिला था, जब पूर्व सीएम भूपेश बघेल को अस्थाई निवास के तौर पर पहुना को दिया गया था। भूपेश बघेल ने करीब 1 महीने तक यहां रुके थे।

CG Politics: बता दें कि भूपेश बघेल एक या दो दिन के भीतर सीएम हाउस को खाल कर देंगे, जिसके बाद सीएम हाउस की रिपेयरिंग का काम किया जाएगा। वहीं, जब पुनर्निर्माण हो जाएगा तो नए सीएम यहां प्रवेश करेंगे।