Biometric Attendance Update

Biometric Attendance Update : कर्मचारियों को लेकर बड़ी खबर, बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर आया ये फैसला, पालन नहीं करने पर होगी करवाई

Featured करियर देश-विदेश

 

नई दिल्ली। Biometric Attendance Update : केंद्र सरकार ने सभी केंद्रीय विभागों के अधीन काम करने वाले कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से आधार एनेबल्‍ड बायोमेट्रिक स‍िस्‍टम से अपनी अटेंडेंस दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। यह कदम सरकारी व‍िभागों और कर्मचारियों की तरफ से ढिलाई बरतने के बाद उठाया है। सरकार की जानकारी में आया क‍ि कुछ कर्मचारी रज‍िस्‍टर्ड होने के बावजूद बायोमेट्रिक स‍िस्‍टम से अटेंडेंस दर्ज नहीं करा रहे।

 

 

READ MORE: CG Rain Alert: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, इन छह जिलों में आरेंज अलर्ट, पढ़िए मौसम विभाग ने क्या कहा…

 

Biometric Attendance Update :आधार एनेबल्‍ड बायोमेट्रिक स‍िस्‍टम से अटेंडेंस (ABEAS) के कार्यान्वयन की समीक्षा के दौरान यह पाया गया क‍ि भारत सरकार (GOI) के मंत्रालयों / विभागों / संगठनों में तैनात बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कर रहे हैं। कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि बायोमेट्रिक स‍िस्‍टम का प्रयोग क‍िया जाएगा।

 

 

READ MORE: Toyota CAR: अब केवल इथेनॉल से दौड़ेगी ये कार, जानिए लॉन्चिंग डेट

 

Biometric Attendance Update :जारी आदेश में कहा गया क‍ि विभागों के प्रमुख (HOD) समय की पाबंदी सुन‍िश्‍च‍ित करने के लिए समय-समय पर अटेंडेंस की निगरानी करें। अपने कर्मचारियों को कार्यालय समय, देर से उपस्थिति आदि से बचने के ल‍िए ध्‍यान रखने के ल‍िए कहे। नोट‍िफ‍िकेशन में कहा गया क‍ि ‘आदतन देर से आने और जल्दी जाने वाले कर्मचार‍ियों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। ऐसे कर्मचार‍ियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

 

READ MORE: BOLLYWOOD WEB : सत्यप्रेम की कथा में होगा “पसूरी” का ‘रीमेक’ देख भड़के यूजर्स