BJP Mission 2023

BJP Mission 2023: बीजेपी के सर्वे रिपोर्ट लेकर सीधे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचे अमित शाह, हर विधानसभा से मांगे 3 नाम, कहा-सिफारिश से कोई टिकट नहीं मिलेगा

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

BJP Mission 2023: रायपुर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे से दो दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचे। शाह ने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन किया। विधानसभा चुनाव को लेकर आयोजित बैठक में घाेषणा पत्र समिति से लेकर विधानसभा उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की गई।

BJP Mission 2023:सूत्रों की मानें तो शाह अपने साथ सर्वे रिपोर्ट लेकर आए थे, जिसमें हर विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन सक्रिय दावेदारों का नाम था। वरिष्ठ नेताओं के सामने वह रिपोर्ट रखी गई और चर्चा की गई। इसके साथ ही चुनाव अभियान समिति, चुनाव समन्वय समिति के साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

 

BJP Mission 2023: बैठक में अमित शाह ने प्रदेश के भाजपा नेताओं चुनाव की तैयारियों पर समझाइश हुए कहा, सारे नेता छत्‍तीसगढ़ में 2023 में होने वाले चुनाव पर फोकस करें। स्थानीय नेता तय करें कि सरकार बनानी है कि नहीं। सिफारिश से कोई टिकट नहीं मिलेगा। लड़ोगे तो जीतोगे, जीतोगे तभी पाओगे। आपस में लड़ने की बजाए जीत के लिए लड़ो।

 

 

BJP Mission 2023:बता दें कि बुधवार शाम सात बजे अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचे। उनके साथ गाड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव मौजूद थे। प्रदेश कार्यालय में आमंत्रित नेताओं के अलावा सभी को बाहर कर दिया गया। शाह की रात करीब साढ़े आठ बजे बैठक शुरू हुई, जो करीब तीन घंटे चली।

 

BJP Mission 2023: कांग्रेस के 71 सीट है और भाजपा के 13 विधायक हैं

BJP Mission 2023:बताया जा रहा है कि प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने संगठन के कामकाज की रिपोर्ट रखी। इस रिपोर्ट के आधार पर शाह ने सुधार करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि प्रदेश में पिछली बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 68 सीट मिली थी। जबकि भाजपा 15 सीटों पर ही सिमट गई थी। अभी उप चुनाव के बाद कांग्रेस के 71 सीट है और भाजपा के 13 विधायक हैं।

 

Mission 2023: संगठन में बदलाव के संकेत

 

BJP Mission 2023: पार्टी सूत्रों की माने तो ऐसा माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ भाजपा कार्यालय में हुई इस बैठक के बाद भाजपा संगठन में बदलाव भी किया जा सकता है। इसके अलावा बैठक में सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रदेश दौरे को लेकर भी चर्चा हुई है। शाह की भाजपा के नेताओं की बैठक और नेताओं की मीडिया से चुप्पी कई तरह के इशारे कर रही है।

BJP Mission 2023: बैठक में ये नेता रहे शामिल

BJP Mission 2023: बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश कोषाध्यक्ष नंदन जैन, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल समेत अन्य मौजूद रहे।