ED ACTION

CG Excise scam: दो अफसरों से ईडी ने की 9 घंटे की पूछताछ, उगला ये राज, जानिए अब क्या होगा

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश राज्य-छत्तीसगढ़

 

रायपुर। CG Excise scam: छत्तीसगढ़ में आबकारी नीति में गड़बड़ी के मामले में झारखंड के उत्पाद सचिव और बेवरेज कारपोरेशन के एमडी को नोटिस केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नोटिस के बाद दोनों अधिकारी शनिवार सुबह ईडी दफ्तर पहुंचे। सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक उनसे पूछताछ की गई।

CG Excise scam: दोनों अफसरों से नई उत्पाद नीति को लेकर पूछताछ की गई। क्योंकि 2022-23 की नई शराब नीति में छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड को कंसल्टेंट नियुक्त किया गया है। ताकि राज्य में शराब की बिक्री बढ़ोत्तरी को बढ़ाया जाए। दोनों अधिकारियों से इससे जुड़े दस्तावेज मांगा गया है।

CG Excise scam: छत्तीसगढ़ के एक अधिकारी भी हुई पूछताछ

छत्तीसगढ़ के एक अधिकारी को भी बुलाया गया था। उनसे भी लंबी पूछताछ की गई है। राजधानी में कुछ दिन पहले जिलों में पदस्थ आबकारी अधिकारियों की गोपनीय बैठक हुई है। उसमें ईडी की कार्रवाई और पूछताछ को लेकर चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि अधिकारी ईडी के खिलाफ हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है।

CG Excise scam: इधर ईडी ने आबकारी अधिकारियों से पूछताछ के लिए लंबी सूची बनाई है। एक दर्जन जिला अधिकारियों को दोबारा नोटिस जारी देने की तैयारी है, जो ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए हैं। 40 से ज्यादा एडीओ और उससे नीचे रैंक के अधिकारियों को नोटिस जारी करने की तैयारी है। जिले में पदस्थ अधिकारी से लेकर बाबू सभी से पूछताछ की जाएगी।

 

READ MORE: Amritpal Singh Arrested : खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 36 दिन बाद मोगा से गिरफ्तार