CG rain alert

CG rain alert: अगले 24 घंटे संभलकर रहें…भारी बारिश की चेतावनी, 20 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

CG rain alert: रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। पिछले 24 घंटे से प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। इसी बीच, मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के 20 से ज्यादा जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है।

CG rain alert: क्या आप जानना चाहते हैं कि किन जिलों में भारी बारिश की संभावना है? बारिश कब तक जारी रहेगी? बारिश से क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं? बारिश से बचने के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं? क्या आप भी इन सवालों के जवाब जानना चाहते हैं? तो फिर, इस लेख को पूरा पढ़ें और जानिए छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के बारे में सब कुछ।

CG rain alert: आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बरसात होने की संभावना है।

 

 

CG rain alert: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

CG rain alert: मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के सुरजपुर, कोरिया, सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, गैरेल-पेंड्रा, मरवाही, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, महासमुंद, रायपुर, मुंगेली, कबीरधाम, गरियाबंद, दुर्ग, धमतरी, बालोद, कांकेर, कोंडागांव बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर जिले में बारिश के आसार हैं।

 

CG rain alert: मौसम विभाग की सलाह:

CG rain alert: मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने और आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि भारी बारिश के दौरान निम्नलिखित सावधानियां बरतना जरूरी है:

घर से बाहर न निकलें।
यदि घर से बाहर निकलना जरूरी है, तो सावधानी बरतें।
नदी, नालों और तटीय क्षेत्रों से दूर रहें।
बिजली के खंभों से दूर रहें।
बारिश के पानी से गीली वस्तुओं को न छुएं।

 

CG rain alert: जानिए देश में कैसा रहेगा मौसम का हाल

CG rain alert: मौसम विभाग का कहना है कि ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, देश में अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

 

CG rain alert: मौसम विभाग के अनुसार, एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्र पर स्थित है और औसत समुद्र तल से 7.5 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, मराठवाड़ा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।