blast

chemical factory: केमिकल फैक्ट्री में बड़ा धमाका, शवों के उड़े चीथड़े, धमाका इतना तेज कि ढाई किमी दूर तक आवाज सुनाई दी

Featured जुर्म देश-विदेश

 

chemical factory: बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. धमाका इतना तेज था कि उसकी गूंज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में मारे गए चारों लोग फैक्ट्री में बतौर मजदूर काम करते थे.

बुलंदशहर की एक केमिकल फैक्ट्री शुक्रवार की दोपहर तेज धमका हुआ. इसमें फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे चार मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाजें करीब दो किमी दूर तक सूनी गईं. वहीं आसपास की इमारतों के खिड़की दरवाजे में लगे कांच टूट कर बिखर गए.

chemical factory: बुलंदशहर एसपी श्लोक कुमार के मुताबिक 112 पर सिलेंडर ब्लास्ट की सूचना आई थी. इस सूचना पर जब पुलिस यहां पहुंची तो पूरे मामले की जानकारी हुई. फिलहाल फायर ब्रिगेड और फोरेंसिक टीमें बचाव कार्य के साथ ही घटना के कारणों की जांच कर रही हैं. उन्होंने बताया कि अब तक चार लोगों के मौत की जानकारी मिली है. कुछ लोग घायल भी हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

chemical factory: पुलिस के मुताबिक यह हादसा नगर कोतवाली क्षेत्र के नया गांव में हुआ है. यहां एक मकान के अंदर अवैध तरीके से केमिकल फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मौके से कई खाली सिलेंडर और कुछ भरे हुए सिलेंडर बरामद हुए हैं. आशंका है कि सिलेंडरों से रिसाव होने की वजह से पहले आग लगी थी और देखते ही देखते धमका हो गया.

chemical factory: प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो यह धमाका इतना तेज था कि करीब दो से ढाई किमी दूर तक इसकी आवाजें सूनी गई. यह धमाका केवल एक बार नहीं हुआ, बल्कि एक एक कर कई धमाके हुए. वहीं धमाके के दौरान फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों को चिथड़े उड़ कर आसपास के खेतों में जा गिरे हैं. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर सभी शवों और शव के टुकड़ों को इकट्ठा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.