Chennai Super Kings

Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स ने नहीं सुलझाया ये मसला तो खिताब हो जाएगा सपना, गावस्कर ने कर दी ये भविष्यवाणी

Featured खेल

 

Chennai Super Kings:नई दिल्ली: गेंदबाजों का एक्स्ट्रा रन देना बड़ा सिरदर्द बना रहा है। शुरुआत में ही कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)ने इसको लेकर गेंदबाजों को चेतावनी भी दे डाली थी कि अगर ऐसे ही चलता रहा, तो टीम को नए कप्तान के अंडर खेलना पड़ सकता है। एक्स्ट्रा गेंद टी20 क्रिकेटर में और ज्यादा खतरनाक हो जाती हैं क्योंकि मुकाबले काफी करीबी होते हैं.

Chennai Super Kings: इसके अलावा एक्स्ट्रा गेंदों से टीम के ओवर रेट पर भी फर्क पड़ता है और स्लो ओवर रेट के लिए कप्तान को फाइन तो भरना ही पड़ता है, साथ ही उस पर बैन भी लग सकता है। धोनी पर एक भी मैच का बैन भले ही ना लगा हो, लेकिन पहले क्वॉलिफायर में जिस तरह से आखिरी के ओवर में एक के बाद एक वाइड गेंद हुई, उसने कप्तान का सिरदर्द जरूर बढ़ाया होगा।

Chennai Super Kings:इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के (IPL2023)फाइनल का टिकट चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने सबसे पहले कटाया। पहला क्वॉलिफायर मुकाबला सीएसके ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 15 रनों से जीता था, लेकिन उस मैच में टीम ने कुछ ऐसी गलतियां की थीं, जिससे फाइनल से पहले हर हाल में सीएसके को निजात पाना होगा, नहीं तो उनका पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना मिट्टी में मिल सकता है।

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings

Chennai Super Kings:सीएसके ने 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन बनाए थे। गुजरात टाइटन्स के गेंदबाजों की बात करें, तो उन्होंने पहले क्वॉलिफायर मुकाबले में महज दो वाइड गेंद की थी, जबकि एक भी नोबॉल नहीं थी। वहीं सीएसके के गेंदबाजों की बात करें तो कुल 13 वाइड गेंदें पहले क्वॉलिफायर मैच में फेंकी गई थीं। 13 वाइड गेंद का मतलब है सीएसके के गेंदबाजों ने 20 ओवर नहीं बल्कि 22.1 ओवर गेंदबाजी की। दीपक चाहर ने तीन, तुषार देशपांडे ने दो जबकि महीष पथिराना ने आठ वाइड गेंदें फेंकी थीं।

Chennai Super Kings:फाइनल में अगर इस तरह की गलती होती है

Chennai Super Kings: आईपीएल फाइनल में सीएसके का मुकाबला मुंबई इंडियंस या गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हो सकता है। दोनों ही टीमों का बैटिंग लाइन-अप शानदार है, ऐसे में फाइनल में अगर इस तरह की गलती होती है, तो सीएसके के हाथ से ट्रॉफी भी फिसल सकती है। कप्तान धोनी और बॉलिंग कोच ड्वेन ब्रावो जरूर इस मुसीबत से फाइनल से पहले निजात पाना चाहेंगे।