CG Election

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति का बड़ा फैसला, तय हुआ क्राइटे​रिया.. नेतृत्व के प्रति निष्ठा और वीनिंग कैंडिडेट को ही टिकट

राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

रायपुर। Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक में 15 अगस्त की देर शाम को हुई। बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने टिकट की दौड़ में शामिल नेताओं से दो टूक कहा कि किसी भी प्रत्याशी के आवेदन पार्टी के बड़े नेता या फिर चुनाव समिति के सदस्यों से स्वीकार नहीं किए जाएंगे, बल्कि उम्मीदवारों को 17 से 22 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में ही टिकट के लिए आवेदन करना होगा।

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: 15 अगस्त को आधी रात करीब साढ़े 12 बजे तक चली कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, चुनाव समिति और पीसीसी के अध्यक्ष दीपक बैज, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और स्पीकर चरणदास महंत समेत समिति में शामिल 8 मंत्री और पदाधिकारी मौजूद रहे। पहली बैठक में दावेदारों के आवेदन की प्रक्रिया को लेकर ही फैसला लिया गया है।

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जो पिछले चुनाव में पीसीसी अध्यक्ष थे और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने अपना अनुभव साझा किया। चूंकि इस समय कांग्रेस सत्ता में है और मौजूदा हालात में किस तरह काम करना है, इस पर बैठक में चर्चा की गई है। वहीं उम्मीद्वारों के लिए तय किए गए क्राइटेरिया को लेकर सैलजा ने कहा कि सभी की राय यही थी कि दो चीजें होनी चाहिए पार्टी और नेतृत्व के प्रति निष्ठा और दूसरा जीतने वाला कैंडिडेट होना चाहिए।

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: आवेदन प्रक्रिया पर एक नजर

 

1.22 अगस्त तक ब्लाक में आवेदन।
2.जितने आवेदन सब का पैलन में नाम आगे आएगा।
3.1 तक अगस्त जिले में आएंगे दावेदार के आवेदन।
4.5 नामों का बनेगा पैनल।
5.उस के बाद चुनाव समिति करेगी आगे की चर्चा।
6.नेतृत्व के प्रति निष्ठा और दूसरा जीतने वाला कैंडिडेट को प्राथमिकता।
7.अधिकारी, समाजिक और संगठनों के नेताओ को प्राथमिकता नहीं।