Chhattisgarh News:

Education Department Arrears: राज्य सरकार ने एरियर्स को लेकर जारी किया नया निर्देश, देखें आदेश

Featured करियर ट्रेंडिंग राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

Education Department Arrears: रायपुर। शिक्षाकर्मियों के एरियर्स भुगतान को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी कलेक्टर औ जिल पंचायत सीईओ को निर्देश भेजा है। शिक्षा विभाग ने शिक्षाकर्मियों के एरियर्स भुगतान को लेकर विकासखंडवार समिति के गठन का निर्देश दिया है।

Education Department Arrears:दरअसल राज्य सरकार ने पिछले दिनों पंचायत और नगरीय प्रशासन विभाग को शिक्षाकर्मियों के एरियर्स भुगतान के लिए राशि जारी की थी। पंचायत विभाग को 264 करोड़, जबकि नगरीय प्रशासन विभाग को 15.15 करोड़ की राशि दी गयी थी। निर्देश के अनुरूप कई शिक्षकों को एरियर्स की राशि का भुगतान कर दिया गया, लेकिन कई शिक्षकों को अब तक एरियर्स की राशि नहीं मिल पायी है।

Education Department Arrears: कई जनपद और जिला स्तर पर आवंटन खत्म होने की बात कहकर राज्य सरकार से अतिरिक्त आवंटन की मांग की थी। जिसके बाद अब राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि शिक्षाकर्मियों के एरियर्स भुगतान को लेकर नया निर्देश जारी किया है, जिसके तहत कितने शिक्षाकर्मियों को एरियर्स की राशि भुगतान की जा चुकी है, कितनों की राशि बची है। इसका पूरा विवरण तैयार किया जायेगा और फिर शासन स्तर पर अतिरिक्त आवंटन के लिए भेजा जायेगा। उसी प्राक्कलन के आधार पर बजट का आवंटन आगे किया जायेगा। इस समिति में जनपद सीईओ और बीईओ स्तर के अधिकारी होंगे।