Maruti Ertiga 2023

Maruti Ertiga 2023 : 5 सीटर की कीमत पर खरीदें ये 7 सीटर कार, फीचर्स व माइलेज में Brezza और Nexon भी हैं फेल

Featured टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग देश-विदेश

Maruti Ertiga 2023 :अगर आपका परिवार 6 से 7 सदस्यों का है, तब आपके लिए यह सोचने का विषय बन जाता है कि आखिर आपको कौन सी गाड़ी खरीदनी चाहिए, क्योंकि इतने सदस्यों में 5 सीटर गाड़ी किसी काम की नहीं है। ऐसे में लोग 7 सीटर गाड़ी खरीदने के बारे में सोचते हैं। लेकिन आज के समय में बहुत सारे लोगों को ऐसा लगता है कि 7 सीटर गाड़ियां महंगी होती हैं।

Maruti Ertiga 2023 : अगर आप भी ऐसी धारणा के व्यक्ति हैं और दीपावली से पहले आपका कोई सेवन सीटर कर खरीदने का विचार है लेकिन इस मानसिकता के साथ आप नहीं खरीदने वाले हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की बात है। आज हम आपके लिए ऐसी शानदार कार की जानकारी लेकर आए हैं, जिसको आप फाइव सीटर कार की कीमत में खरीद सकेंगे। 5 सीटर गाड़ियों में सबसे ज्यादा फेमस मारूति ब्रेजा (Brezza) है जिसकी शुरुआती कीमत 8.30 लाख से होती है।

Maruti Ertiga 2023 : अगर आप इसका टॉप वैरियंट खरीदने हैं तो वह साढ़े 13 लाख रुपए के आसपास चला जाता है।वहीं अगर 7 सीटर गाड़ी अर्टिगा (Ertiga) की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 8.50 हज़ार है। अगर इन दोनों के टॉप वैरियंट (Top Varient) की तुलना की जाए तो अर्टिगा (Ertiga) का टॉप वैरियंट ब्रेजा (Brezza) के टॉप वैरियंट से कम कीमत के अंदर आपको मार्केट में मिल जाएगा।

Maruti Ertiga 2023 : इसलिए अर्टिगा की सेवन सीटर गाड़ी आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।अर्टिगा में 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है जो 140Nm का टॉर्क जनरेट करता हैं इसके अलावा 5 speed मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स (Automatic Gear Box) की सुविधा भी मिल जाती है।

Maruti Ertiga 2023 : इसके साथ ही इस कार में आपको ऑटो हेडलैंप्स, ऑटो एसी, 4 एयरबैग्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। मार्केट में आपको अर्टिगा का सीएनजी वेरिएंट भी मिल जाता है जो आपको 27 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है।