Mumbai News:

Mumbai News: ये बच्चा है 100 करोड़ की कंपनीका मालिक…हर महीने कम से कम 2 करोड़ रुपये कमाता है…पढ़िए ये खास खबर

Featured देश-विदेश बिजनेस

 

Mumbai News: मुंबई: उम्र सिर्फ एक आंकड़ा है. इस कथन को भारत के सबसे छोटे उद्यमी में सत्य साबित करके दिखाया है. जिस उम्र में बच्चे स्कूल जाते हैं और केवल पढ़ाई लिखाई के बारे में सोचते हैं उस उम्र में तिलक मेहता नाम के बच्चे ने 100 करोड़ रुपये की कंपनी खड़ी करके दिखा दिया. आज तिलक मेहता हर महीने कम से कम 2 करोड़ रुपये की कमाई कर रहे हैं.

 

Mumbai News: केवल 13 साल की उम्र में बन गए एंटरप्रेन्योर

 

Mumbai News: तिलक मेहता ने केवल 13 साल की उम्र में पेपर एंड पार्सल (Paper n Parcels) नाम की कंपनी बनाई है. उन्होंने इस कंपनी की शुरुआत साल 2018 में मुंबई शहर से की थी. कंपनी शुरू करने के लिए तिलक के पास ज्यादा पैसे नहीं थे, इस कारण उन्होंने अपने पिता से कुछ पैसे लेकर मुंबई के डिब्बे वालों को खुद के साथ जोड़ा. इसके बाद उनका बिजनेस चल पड़ा और आज उन्होंने 100 करोड़ से अधिक का कारोबार खड़ा कर दिया है.

 

Mumbai News: तिलक मेहता एक दिन अपने अंकल के घर पर गए थे, लेकिन लौटते वक्त उनकी किताब अंकल के घर पर ही छूट गई. दूसरे दिन तिलक का एग्जाम था, ऐसे में उन्हें किताब की उसी दिन जरूरत थी. उन्होंने कई डिलीवरी कंपनी से किताब पहुंचाने के लिए बात की, लेकिन कोई भी कंपनी उसी दिन डिलावरी करने के लिए तैयार नहीं हुई. वहीं कुछ कंपनियों ने इसके बदले बहुत ज्यादा पैसे मांगे. इसके बाद तिलक ने इस समस्या को एक शानदार बिजनेस आइडिया में बदल दिया.

Mumbai News: मुंबई के डिब्बे वालों को जोड़ा

 

Mumbai News: तिलक मेहता ने अपने परेशानी से सबक लेते हुए ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस शुरू करने का फैसला किया. उसके लिए उन्होंने मुंबई के डिब्बेवालों से संपर्क किया. Paper n Parcels नाम की इस कंपनी के जरिए लोगों को बेहद सस्ते में लोगों को डिलीवरी सर्विस का लाभ मिलने लगा. डिब्बेवाले लोगों की टिफिन पहुंचाने के साथ ही अब लोगों के सामान की डिलीवरी भी करने लगे. डिलीवरी का बिजनेस धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगा और बाद में यह 100 करोड़ रुपये के कारोबार में बदल गया.

Mumbai News: हजारों लोगों को मिल रहा रोजगार

Mumbai News: पेंपर एंड पार्सल के जरिए तिलक मेहता ने छोटी सी उम्र में करीब 200 लोगों को नौकरी दी है. वहीं मुंबई के 5000 से अधिक डिब्बेवाले इस बिजनेस से जुड़ चुके हैं. उन डिब्बेवालों की कमाई दोगुनी हो चुकी है. इस कंपनी की कमाई 100 करोड़ रुपये के आसपास है. DNA की रिपोर्ट के मुताबिक तिलक की नेट वर्थ 65 करोड़ रुपये से अधिक की हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कंपनी हर दिन 1200 से अधिक डिलीवरी करती है.