RAIPUR CRIME:

RAIPUR CRIME: अंतर्राज्यीय महिला गिरोह की तीन सदस्य गिरफ्तार, चोरी की घटना का खुलासा

Featured जुर्म

RAIPUR CRIME: रायपुर पुलिस ने नागपुर के अंतर्राज्यीय महिला गिरोह की तीन सदस्याओं को गिरफ्तार किया है, जो भीड़ का फायदा उठाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देती थीं। गिरफ्तार की गई महिलाएं शिल्पा उमे (35), रुचि बिसने (40), और मनीषा बिसने (30) नागपुर, महाराष्ट्र की रहने वाली हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की गई नगदी 5,700 रुपये भी बरामद की है।

RAIPUR CRIME: घटना रायपुर के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की है, जहां 10 अगस्त 2024 को अवधपुरी कॉलोनी की रहने वाली गृहणी पुष्पा ध्रुव अपने पति के साथ पंडरी जाने के लिए भाठागांव चौक से ऑटो में सवार हुईं। उन्होंने अपने झोले में एक पर्स रखा था, जिसमें 14,000 रुपये नगद और कुछ चिल्लर थे। ऑटो में कुछ आगे बढ़ने के बाद तीन महिलाएं भी ऑटो में बैठीं, जो मराठी भाषा में बात कर रही थीं। हनुमान मंदिर के पास उतरने के बाद, जब पुष्पा शास्त्री चौक पर ऑटो से उतरीं और किराया देने के लिए पर्स ढूंढा, तो पर्स गायब मिला। इस घटना की रिपोर्ट पुरानी बस्ती थाना में दर्ज कराई गई।

RAIPUR CRIME: रायपुर पुलिस की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और पुरानी बस्ती थाना की संयुक्त टीम ने मामले की जांच शुरू की। पीड़िता और उसके पति के साथ-साथ ऑटो चालक से पूछताछ की गई और उन मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। जांच के दौरान, प्रार्थिया द्वारा बताए गए हुलिये के अनुसार, तीन महिलाओं को पुरानी बस्ती के लाखेनगर चौक के पास देखा गया।

RAIPUR CRIME: पूछताछ के दौरान, महिलाओं ने अपना नाम शिल्पा उमे, रुचि बिसने, और मनीषा बिसने बताया। जब उनसे सख्ती से पूछताछ की गई, तो उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। पुलिस ने उनके कब्जे से 5,700 रुपये की चोरी की रकम बरामद की और तीनों के खिलाफ पुरानी बस्ती थाना में कानूनी कार्यवाही की गई।

RAIPUR CRIME: यह गिरोह त्योहारी सीजन के दौरान रायपुर और अन्य जिलों/राज्यों में आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेचने के बहाने आता था। ये महिलाएं भीड़भाड़ वाले स्थानों और सवारी वाहनों को चिन्हांकित करतीं और भीड़ का फायदा उठाकर पर्स, नगदी, सोने की चेन, मोबाइल फोन जैसी कीमती वस्तुओं की चोरी कर फरार हो जाती थीं।

RAIPUR CRIME: इसी गिरोह ने 13 अगस्त 2024 को थाना राखी क्षेत्रांतर्गत ग्राम गनौद/खरखराडीह में आयोजित शिव महापुराण कार्यक्रम के दौरान तीन अलग-अलग महिलाओं के गले से सोने की चेन चोरी की थी। उस मामले में भी 6 अंतर्राज्यीय आरोपी पकड़े गए थे और उनके कब्जे से 3 सोने की चेन बरामद की गई थी।

RAIPUR CRIME: आरोपियों की पहचान:

शिल्पा उमे – 35 वर्ष, निवासी नागपुर रेलवे स्टेशन के पास तम्बू झोपड़ी बस्ती, थाना गणेशपेठ, नागपुर, महाराष्ट्र।
रुचि बिसने – 40 वर्ष, निवासी नागपुर रेलवे स्टेशन के पास तम्बू झोपड़ी बस्ती, थाना गणेशपेठ, नागपुर, महाराष्ट्र।
मनीषा बिसने – 30 वर्ष, निवासी नागपुर रेलवे स्टेशन के पास तम्बू झोपड़ी बस्ती, थाना गणेशपेठ, नागपुर, महाराष्ट्र।
रायपुर पुलिस की तत्परता से इस मामले का खुलासा हुआ और अपराधियों को पकड़कर कानूनी कार्रवाई की गई।