Traffic Police Bhanpuri

Traffic Police Bhanpuri: भनपुरी में यातायात की पाठशाला, ट्रैफिक नियमों के बारे में दी जानकारी,ट्रैफिक नियम पालन करें और सुरक्षित रहें….

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

Traffic Police Bhanpuri: रायपुर। भनपुरी यातायात थाना प्रभारी अनीष सारथी के नेतृत्व में थाना के सामने यातायात की पाठशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान एसआई बीएल राय, एएसआई एसके टंडन के द्वारा राहगीरों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी। साथ ही थाना के सामने यातायात की पाठशाला लगाकर ट्रैफिक नियमों के बारे में लोगों को जागरूक किया।

 

 

 


Traffic Police Bhanpuri: इस दौरान वाहन चालकों से अपील कि है कि कृपया नियमों का पालन कर वाहन चलाएं, सुरक्षा उपायों का उपयोग करें, बिना हेलमेट दोपहिया वाहन न चलाएं, बिना सीट बेल्ट के चार पहिया वाहन न चलाए, नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने न दे ।

 

 

 


Traffic Police Bhanpuri: बता दें कि सड़क दुर्घटनाओं के प्रकरणों में मरने वालों की संख्या सबसे अधिक दोपहिया वाहन चालकों की है जिसका प्रमुख कारण हेलमेट नहीं पहनने के कारण सर में गंभीर चोट आने से होता है। जिसके लिए यातायात पुलिस रायपुर द्वारा विगत कई वर्षो से हेलमेट जनजागरूकता अभियान चलाकर दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चालन के दौरान अनिवार्य रूप से हेलमेट धारण करने अपील की जाती है।

Traffic Police Bhanpuri: किन्तु वाहन चालकों का हेलमेट लगाने के प्रति उदासीन होने के कारण सड़क दुर्घटना के दौरान अकारण काल के गाल में समा जा रहें है। इसी प्रकार चार पहिया वाहन (कार) चालकों द्वारा भी सीट बेल्ट लगाने में लापरवाही बरतने के परिणाम स्वरूप सड़क दुर्घटना के दौरान हो रही घातक/ मृत्यु के प्रकरणों को रोकने के उद्देश्य से यातायात पुलिस रायपुर द्वारा बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चालने वाले एवं बिना सीट बेल्ट लगाये चार पहिया वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है।