congress

Youth Congress: गौरेला पेंड्रा मरवाही: युवा कांग्रेस में दिखी गुटबाजी, पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ लगे मुर्दाबाद के नारे…यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष को ही कर दिया दरकिनार

Featured राज्य-छत्तीसगढ़



Youth Congress: दीपक गुप्ता/गौरेला पेंड्रा मरवाही:
एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे है और दूसरी तरफ हालत यह है कि पार्टी के युवा नेताओं में ही एकता नहीं है। बल्कि राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे है, बता दे गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं की गुटबाजी सतह पर आ गई है। ताजा विवाद बिना किसी निर्देश के जिला अध्यक्ष को बिना जानकारी दिए प्रधानमंत्री का पुतला दहन को लेकर हुआ है। जिस कार्यक्रम में कुछ युवा नेताओं के द्वारा राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए है।

Youth Congress: गौरतलब है की जिले के युवा कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर देखने को मिल रही है जहां जिले के कुछ युवा कांग्रेस पदाधिकारियों के द्वारा शक्ति प्रदर्शन का दिखावा करने के लिए यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष को ही दरकिनार कर दिया गया, साथ ही बिना निर्देश के केवल दिखावे मात्र के लिए पुतला दहन किया गया , जिसकी जानकारी न तो जिला अध्यक्ष को दी गई है ना ही प्रदेश से इस कार्यक्रम की अनुमति थी । बल्कि कार्यक्रम में राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे भी खुलकर लगाए गए है।

Youth Congress: दरअसल आज जिले के कोटमी में युवा कांग्रेस के प्रदेश और जिला के कुछ पदाधिकारियों के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन किया गया जिस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया की पुतला दहन का कार्यक्रम राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ,सह प्रभारी युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी खुशबू आदित्य वैष्णव सह प्रभारी आकाश शर्मा के निर्देश में किया गया है , साथ ही यह भी बताया गया था की जिला अध्यक्ष के गृह ग्राम में कार्यक्रम होने के बाद भी जिला अध्यक्ष कार्यक्रम से नदारद रहे, जबकि इस पूरे मामले में जिला अध्यक्ष ने बताया की पुतला दहन करने के लिए निर्देशित नही किया गया है ना ही इसकी जानकारी दी गई थी।

पुतला दहन का कोई निर्देश नहीं,गुटबाजी करने वाले के ऊपर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई: जिला प्रभारी खुशबू आदित्य वैष्णव

Youth Congress: युवा कांग्रेस में उठी कलह के बीच कांग्रेस जिला प्रभारी खुशबू आदित्य वैष्णव ने कहा की पुतला दहन करने के किए कोई निर्देश जारी नही किया गया था , संज्ञान में आया है की जिला अध्यक्ष के बिना कुछ नेताओं के द्वारा बिना निर्देश के पुतला दहन किया गया है और राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए है, जो की अनुचित है …जिससे कुछ नेता अनुशासनात्मक कार्रवाई के दायरे में आ चुके है। उन्होंने कहा है कि वह अभी बाहर हैं। जल्द पार्टी की अनुशासन समिति की बैठक होगी और विभिन्न मामलों पर चर्चा कर रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को भेजी जाएगी। इसके बाद हाई कमान के आदेश को सर्वोपरि होगा।

सह प्रभारी आकाश शर्मा

Youth Congress: पूरे मामले में युवा कांग्रेस जिला सह प्रभारी आकाश शर्मा ने बताया की पुतला दहन करने हेतु किसी को निर्देशित नही किया गया था बल्कि कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए गए है ऐसी जानकारी मिली है जिससे कांग्रेस पार्टी की छवि धूमिल हो रही है जो की बर्दास्त योग्य नहीं है गुटबाजी करने वालो नेताओ को बिल्कुल बक्शा नही जाएगा ,

युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष अमन शर्मा

पुतला दहन कार्यक्रम के बारे में जिला अध्यक्ष अमन शर्मा ने बताया की संगठन के द्वारा कार्यक्रम करने के लिए निर्देशित नही किया गया था ना ही कोटमी में हुए कार्यक्रम के बारे में मुझे जानकारी दी गई थी ,द्वेशपूर्ण कार्य किया जा रहा है कुछ युवा नेताओं के द्वारा माहौल खराब करने का काम किया है ,जो की उचित नहीं है, जिला अध्यक्ष ने कहा की पुतला दहन कार्यक्रम अगर संगठन के निर्देशन में होता तो सैकड़ों युवा कार्यक्रता इस कार्यक्रम में शामिल होते..वही इस पूरे मामले की जानकारी युवा कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष , संभाग प्रभारी ,के साथ जिला प्रभारी को दे दी गई है।

पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल हुए पदाधिकारी..

इस कार्यक्रम मुख्य रूप से प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस नवल लहरें ,जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक पोर्ते जिला, जिलाउपाध्यक्ष शुभम मिश्रा, संतोष मलैया ,जिला महासचिव सौभाग्य सिंह ठाकुर ,भुनेश्वर सेन, सिद्धार्थ काशीपुरी, एवं पूर्व जिला उपाध्यक्ष नवीन जयसवाल, विधानसभा अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष मरवाही राजेश पुरी, शिवम साहू, नरेश कश्यप ,अंशुल मरावी, प्रदीप मरावी,परमेश्वर कश्यप, राकेश केवट ,परमेश्वर मरावी, सूर, चंदू अन्य शामिल थे।