Summer Vacation

Summer Vacation: समर वेकेशन का बना रहे हैं प्लान तो, इन 6 जगहों पर भूलकर भी न जाएं, नहीं तो

Featured ट्रेंडिंग लाइफस्टाइल

 

 

Summer Vacation: अगर आप समर वेकेशन का प्लान बना रहे हैं तो इन 6 जगहों पर भूलकर भी न जाएं। गोवा में समुद्र तट निस्संदेह आश्चर्यजनक हैं, सुरम्य परिदृश्य के साथ जो आगंतुकों को विस्मय में छोड़ देते हैं। हालांकि, गर्मी के मौसम में, गोवा में गर्मी काफी दमनकारी हो सकती है, जिससे दिन के दौरान समुद्र तट पर टहलने का आनंद लेना मुश्किल हो जाता है, खासकर यदि आप चिलचिलाती तापमान के प्रति संवेदनशील हैं। वास्तव में, सूर्य की किरणों की तीव्रता कई लोगों के लिए असहनीय हो सकती है, यदि आप गर्मी से राहत की तलाश कर रहे हैं तो यह यात्रा के लिए आदर्श समय से कम है।

 

 

 

Summer Vacation: आगरा

 

Summer Vacation: आगरा ताजमहल के लिए जाना जाने वाला एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। हालांकि, उच्च तापमान और तेज धूप के कारण गर्मियों के दौरान यात्रा करना असुविधाजनक हो सकता है। हालांकि यह स्मारक साल भर आकर्षक दिखता है, लेकिन अगर आप गर्मी के प्रति संवेदनशील हैं तो ठंड के मौसम में यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी जाती है।

 

Summer Vacation: जैसलमेर

Summer Vacation: अपनी आश्चर्यजनक पीली-सुनहरी रेत के लिए भारत के स्वर्ण नगरी के रूप में प्रसिद्ध जैसलमेर, राजस्थान में एक अद्भुत गंतव्य है। यह शहर अपने विस्मयकारी रेत के टीलों के लिए प्रसिद्ध है; हालांकि, गर्मियों के दौरान, जैसलमेर में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है, यह यात्रा के लिए एक प्रतिकूल समय बनाता है जब तक कि आप अत्यधिक गर्म मौसम के साथ सहज न हों। इसलिए, यदि आप हल्का तापमान पसंद करते हैं, तो गर्मी के मौसम में जैसलमेर को छोड़ना बुद्धिमानी होगी।

Summer Vacation: चेन्नई

Summer Vacation: यदि आप गर्म मौसम पसंद नहीं करते हैं तो चेन्नई, सुंदर समुद्र तटों वाला एक महानगरीय शहर, गर्मियों में घूमने के लिए एक आदर्श स्थान नहीं है। चूंकि गर्मियों के दौरान तापमान उच्च स्तर पर पहुंच जाता है, इसलिए बेहतर होगा कि मौसम ठंडा होने तक व्यवसाय या अवकाश के लिए चेन्नई की अपनी यात्रा को स्थगित कर दें। जबकि चेन्नई में आगंतुकों के लिए बहुत कुछ है, गर्मी के मौसम में यह उतना सुखद नहीं हो सकता है।

 

Summer Vacation: खजूर का पेड़

Summer Vacation: खजुराहो, कामुक दृश्यों को चित्रित करने वाली अपनी मनोरम दीवार नक्काशी के लिए जाना जाता है, जिसे अक्सर “मध्ययुगीन विरासत का प्रतीक” कहा जाता है। कला प्रेमी खजुराहो की सुंदरता की सराहना करेंगे, लेकिन गर्मी के महीनों में गर्मी के कारण इस जगह की यात्रा करने से बचने की सलाह दी जाती है। ऐसी चिलचिलाती गर्मी में, जगह ढूंढना बहुत चुनौतीपूर्ण और असुविधाजनक हो सकता है।

 

Summer Vacation: अमृतसर

Summer Vacation: अमृतसर का स्वर्ण मंदिर एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण है जो दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करता है। हालांकि, शहर का गर्म गर्मी का मौसम काफी असहज हो सकता है, जिससे आपकी यात्रा का पूरा आनंद लेना मुश्किल हो जाता है। अधिक सुखद अनुभव के लिए, सर्दियों और वसंत के ठंडे महीनों के दौरान अपनी यात्रा की योजना बनाना सबसे अच्छा होता है जब तापमान अधिक आरामदायक होता है।

 

READ MORE: Weather Today: 24 जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट: आंधी-तूफान के साथ गरियाबंद में मूसलाधार बारिश, देखें वीडियो…