Aranpur Naxalite attack

Aranpur Naxalite attack: नहीं जीना चाहती, मुझे भी जला दो…. शहीद पति के चिता पर लेट गयी पत्नी… फिर…

Featured जुर्म राज्य-छत्तीसगढ़

 

Aranpur Naxalite attack: दंतेवाड़ा 28 अप्रैल 2023। अरनपुर में हुए नक्सली घटना में शहीद 10 जवानों में से एक जवान कसोली गांव का भी है। अंतिम संस्कार के दौरान गांव से ऐसी तस्वीरें आयी, जिसने हर किसी की आंखों में आंसू ला दिया। कसोली गांव में जब शहीद पति लखमू मरकाम के लिए चिता सजाई गई तो उनकी पत्नी उसी चिता पर लेट गईं। बिलखते हुए कहने लगीं, ‘इनसे पहले मुझे जला दो।’ यह मंजर देख वहां मौजूद हर किसी की आंखों से आंसू छलक पड़े।

 

Aranpur Naxalite attack: इधर, साथियों की शहादत और उनके घरवालों की चीखें सुनकर DRG की महिला कमांडोज भी रो पड़ीं। एक वायरल वीडियो में देखा गया कि अपने शहीद पिता और परिजनों के पार्थिव शव लेने पहुंचे बच्चे और बड़े सुबकते रोते नजर आए. इस दौरान महिला कमांडोज उन बिलखते बच्चे को अपने हाथों से भरी गर्मी में पानी पिलाती और दुलारती हुईं नजर आईं।

Aranpur Naxalite attack: दंतेवाड़ा के 8 जवान हुए हैं शहीद

दंतेवाड़ा के अरनपुर में हुए IED ब्लास्ट में 10 जवान शहीद हुए हैं। इस नक्सली हमले में शहीद 10 DRG के जवानों में दंतेवाड़ा जिले से 8 जवान ने वीरगति को पायी है, जबकि एक जवान सुकमा और एक बीजापुर का सपूत है। दंतेवाड़ा के शहीद 8 जवानों में 2 जवान तो एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों साथ-साथ भर्ती हुए और दोनों की शहादत भी एक ही दिन हो गयी। राजू राम करटम और जगदीश कोवासी दोनों कुआंकोंडा के बड़ेगुडरा के रहने वाले हैं। दोनों जवान 10 मार्च 2022 को भर्ती हुए थे। उसी तरह कटेकल्याण मारजूम भीमापारा के दुलगो मंडावी और कटेकल्याण के बड़े गादम के जोगा कवासी 6 मार्च 2023 को डीआरजी में भर्ती हुए थे। दोनों एक महीना 23 दिन ही नौकरी कर पाये की उनकी शहादत हो गयी ।

Aranpur Naxalite attack: ये जवान हुए हैं शहीद

Aranpur Naxalite attack: नक्सली घटना में शहीद जवानों में 1.प्रधान आरक्षक क्रमांक 74 जोगा सोढी, 2. प्रधान आरक्षक क्रमॉक 965 मुन्ना राम कड़ती 3. प्रधान आरक्षक क्रमॉक 901 संतोष तामो, 4. नव आरक्षक क्रमॉक 542 दुल्गो मण्डावी, 5. नव आरक्षक क्रमांक 289 लखमू मरकाम, 6. नव आरक्षक कमॉक 580 जोगा कवासी, 7. नव आरक्षक क्रमांक 888 हरिराम मण्डावी, 8. गोपनीय सैनिक राजू राम करटम, 9. गोपनीय सैनिक जयराम पोड़ियाम, 10. गोपनीय सैनिक जगदीश कवासी 11. धनीराम यादव (निजी वाहन चालक),