Best Car 7 Lakh rupees

Best Car 7 Lakh rupees: ये रही 7 लाख के बजट में बेस्ट कार, एक क्लिक में यहां मिलेगी सारी जानकारी

Featured बिजनेस

 

Best SUV Under 7 Lakh rupees: अगर आप कम बजट में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, भारत में इन दिनों एसयूवी कारों का क्रेज बढ़ता जा रहा है लेकिन कई लोगों का मानना है कि इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. लेकिन सच्चाई यह है कि आप कम बजट में भी एसयूवी कारों का मजा ले सकते हैं.

 

मार्केट में कई ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी कार हैं जो आपको कम कीमत में ही स्पोर्टी फील देती हैं. यहां हम आपके लिए देश में बिकने वाली 7 लाख रुपये से सस्ती एसयूवी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं.

 

Best SUV Under 7 Lakh rupees:टाटा पंच देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है. इसकी कीमत 5.99 लाख रुपए से शुरू होती है. यह साइज में काफी कॉन्पैक्ट है, फिर भी इसमें 366 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है. इस एसयूवी में सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन दिया गया है, जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं. टाटा पंच में आपको 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं.

 

 

Best SUV Under 7 Lakh rupees:निसान मैग्नाइट एक आकर्षक और बजट-फ्रेंडली एसयूवी है. इसमें 999 सीसी का इंजन है और यह पेट्रोल इंजन में आती है. यह मैनुअल, एएमटी और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है. यह विभिन्न रंगों में उपलब्ध है. कंपनी ने इसे 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी हेडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, रियर एसी वेंट, और ऑटो एसी जैसे फीचर्स से सजाया है.

Renault Kiger:

 

Renault Kiger Price, Images, Reviews and Specs | Autocar India

Best SUV Under 7 Lakh rupees: रेनो काइगर एक आकर्षक एसयूवी है जिसकी शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये है और यह 11.23 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम) जा सकती है. इसमें 1.0 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होता है, जो 72 PS की अधिकतम पावर और 96 Nm की पीक टॉर्क प्रदान करता है. साथ ही, इसका 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 100PS की अधिकतम पावर और 160 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह मैनुअल, एएमटी और सीवीटी वेरिएंट में उपलब्ध है.

 

Hyundai Exter:

 

Hyundai Exter Price - Launch Date, Images, Colours & Reviews

Best SUV Under 7 Lakh rupees: हुंडई भी भारत में अपनी पहली माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने जा रही है. इसे Hyundai Exter नाम दिया गया है और इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच के साथ रहने वाला है. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसके साथ सीएनजी का ऑप्शन भी दिया जाएगा. माना जा रहा है कि हुंडई एक्स्टर की कीमत 6.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.