Fire in Rajkot Game Zone:

CG News Patwaris strike: पटवारी संघ क्या हड़ताल करेंगे ख़त्म, रेवेन्यू सेक्रेटरी के साथ बैठक, जानिए एक घंटे तक क्या हुई बातचीत

Featured ट्रेंडिंग राज्य-छत्तीसगढ़

 

रायपुर। CG News Patwaris strike : छत्तीसगढ़ में पिछले महीने से चल रही पटवारियों की हड़ताल खत्म करने को लेकर सोमवार को मंत्रालय महानदी भवन में राजस्व सचिव और पटवारी संघों के बीच करीब 1 घंटे तक चर्चा हुई। बैठक के बाद पटवारी संघ ने बयान जारी कर कहा है कि सभी मुद्दों पर सकारात्मक बातचीत हुई है।

CG News Patwaris strike : हड़ताल खत्म करने के सवाल पर पटवारी संघ का कहना है कि कल पटवारी संघ के बैठक में सभी सदस्यों से चर्चा कर इस फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि शिक्षा सत्र चालू होने वाला है। रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रियाधीन है। इसके कारण विद्यार्थियों को जाति, निवास, आय प्रमाण पत्र प्राप्त करना है, लेकिन पटवारियों की हड़ताल के चलते सारे काम ठप पड़े हुए हैं। राजस्व के मामले भी लटके हैं।

CG News Patwaris strike : लोगों की परेशानी और इन जरूरी दस्तावेजों के नहीं बनने और विद्यार्थियों को आने वाली दिक्कतों को देखते हुए राज्य सरकार ने 7 जून से एस्मा लगाया है। लेकिन पटवारी अपनी मांगों पर डटे हुए हैं। आज रेवन्यू सेक्रेटरी के साथ बैठक के बाद उम्मीद की जा रही है कि कल तक पटवारी हड़ताल खत्म होने की घोषणा हो सकती है।

 

CG News Patwaris strike: क्या है मांगें

 

1.वेतन विसंगति को दूर कर वेतन में बढ़ोत्तरी की जाए।

2.वरिष्ठता के आधार पर प्रमोशन किया जाए. राजस्व निरीक्षक के कुल पदों मे 50% पर पटवारियों के वरिष्ठता के आधार पर और 50% पदों पर विभागीय परीक्षा के आधार पर प्रमोशन किया जाए. साथ ही 5 वर्ष पूर्ण कर चुके पटवारियों को राजस्व निरीक्षक का प्रशिक्षण दिलाया जाए।

3.संसाधन और भत्ते की मांग।

4.स्टेशनरी भत्ते की मांग।
5.अतिरिक्त प्रभार के हल्के का भत्ता की मांग।

6.पटवारी भर्ती के लिए योग्यता स्नातक करने की मांग।

7.मुख्यालय निवास की बाध्यता समाप्त की जाए।

8.बिना विभागीय जांच के एफआईआर दर्ज ना किया जाए।