School Holiday 2023

School Holiday 2023: अप्रैल में मिलेंगी इतनी छुट्टियां, सरकारी कर्मचारियों और स्कूली बच्चों की बल्ले-बल्ले

Featured करियर राज्य-छत्तीसगढ़

 

School Holiday 2023: नई दिल्ली: स्टूडेंट्स में जितनी उत्सुकता अपनी पढ़ाई और स्कूल जाने को लेकर होती है उतना ही इंटरेस्ट उनको छुट्टियों में होता है। बात जब छुट्टियों की हो रही है तो आपको बता दें कि माडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टूडेंट्स को रविवार की छुट्टी का इंतेजार बेसब्री से रहता है। क्यों कि ये उनकी फिक्स छुट्टी होती है। इसके अलावा जो और छुट्टियां होती हैं वो उनके लिए एक बोनस के समान होती हैं। आज हम आपको इस खबर के जरिए यही बताएंगे कि इस साल स्कूलों में अप्रैल महीने में कितने दिन की और कब-कब छुट्टियां रहेंगी।

School Holiday 2023: आइए आपको बताते हैं कि इस साल अप्रैल में स्कूल में कितनी छुट्टियां मिलेंगी। बता दें कि इस साल अप्रैल माह की शुरुआत शनिवार से हो रही है। इसलिए ज्यादातर स्कूल बंद ही रहेंगे। स्कूलों में क्लासेस नहीं होंगी. हालांकि, स्कूल प्रबंधनों की ओर से सभी कार्य जारी रहेंगे। ऐसे में जो लोग घूमने की तैयारी कर रहे हैं वह स्कूलों की छुट्टियां देखकर प्लान कर सकते हैं।

 

करीब 15 दिन रहेंगे स्कूल बंद

School Holiday 2023: इस साल अप्रैल में 5 रविवार और 5 शनिवार हैं, जिसके चलते स्कूल बंद रहने वाले है। कई राज्यों में शनिवार की छुट्टी घोषित की गई है जिसके कारण स्कूल बंद रहने वाले हैं। इसके अलावा कई महापुरुषों की जयंती भी हैं। अप्रैल में महावीर जयंती, अंबेडकर जयंती, गुड फ्राइडे , ईद भी है जिसके चलते बच्चे लंबी छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं।

स्कूलों में छुट्टियों की लिस्ट

1 अप्रैल- शनिवार.
2 अप्रैल -रविवार
4 अप्रैल- महावीर जयंती की छुट्टी
7 अप्रैल -गुड फ्राइडे
8 अप्रैल – शनिवार
9 अप्रैल – रविवार की छुट्टी.
14 अप्रैल- अंबेडकर जयंती
15 अप्रैल- शनिवार .
16 अप्रैल- रविवार
21 अप्रैल- रमदान
22 अप्रैल- ईद उल फितर
23 अप्रैल- रविवार
29 अप्रैल- जानकी नवमी
30 अप्रैल- रविवार