CG elections 2023

CG elections 2023: राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की होगी पांचवीं घोषणा, सीएम बघेल ने किया बड़ा ऐलान

Uncategorized

 

CG elections 2023: रायपुर. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस अलग ही लेवल पर इस बार चुनाव लड़ रही है. जनघोषणा-पत्र अब तक जारी नहीं हुआ है और एक-एक कर खास मौकों पर घोषणाएं की जा रही हैं. इसी कड़ी में अब बड़ा सियासी तीर सीएम भूपेश बघेल ने चलाया है. उन्होंने बालोद में कहा कि राहुल गांधी की मौजूदगी में वे 5वीं घोषणा करेंगे.

 

CG elections 2023: आमतौर पर राजनीतिक दल चुनाव से पहले घोषणा-पत्र जारी करने के लिए कमेटी गठित करता है. फिर एक निश्चित समय में दिग्गज पदाधिकारियों के माध्यम से इसकी घोषणा की जाती है. कांग्रेस ने भी पिछली बार ऐसा ही कुछ किया था. वहीं इस बार भी एक कमेटी का गठन किया गया है, जो घोषणा-पत्र तैयार करने के काम में जुटी है. साथ ही आम लोगों से भी राय ली गई है.

 

CG elections 2023: इन सबके बीच अभी घोषणा-पत्र जारी तो नहीं किया गया है, लेकिन एक के बाद एक कई घोषणाएं पहले से ही की जा रही हैं. बुधवार को सीएम भूपेश बघेल बालोद पहुंचे थे. यहां वे जिले के तीनों विधानसभा सीटों के प्रत्याश‍ियों के नामांकन दाखिले में शामिल हुए. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत की. इसी दौरान उन्होंने कहा कि वे अब तक 4 घोषणाएं की जा चुकी हैं. अब वे 5 वीं घोषणा करने वाले हैं. यह वे 28 व 29 अक्टूबर को राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान करेंगे.

 

CG elections 2023: अब तक कर चुके ये घोषणा

1. किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी.
2. प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी.
3. प्रदेश में जातीय जनगणना.
4. आवासहीनों को पक्का मकान.