Today LPG Price

Today LPG Price: LPG गैस ने दिया इस दिवाली दिया जोरदार झटका, LPG गैस के भाव बढ़ें

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश बिजनेस

 

Today LPG Price:नई दिल्ली: दिवाली से पहले देश की तेल कंपनियों ने लोगों को महंगाई का झटका दिया है. दरअसल, बुधवार 1 नवंबर को तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी Today LPG Price: दिवाली से पहले देश की तेल कंपनियों ने लोगों को महंगाई का झटका दिया है. दरअसल, बुधवार 1 नवंबर को तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी. तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 103 रपये तक की बढ़ोतरी की है.

 

Today LPG Price:हालांकि, राहत की बात ये है कि तेल कंपनियों ने व्यावसायिक यानी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है. जबकि रसोई गैस सिलेंडर के दाम स्थिर बने हुए हैं. इजाफे के बाद देशभर में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल सिलेंडर 103 रुपये महंगा हो गया है Also Read – Andhra Pradesh Train Accident: आंध्रप्रदेश में 2 ट्रेने की हुई घमासान टक्कर, 14 लोगो की हुई मौत, 50 से ज्यादा यात्री जख्मी,

 

Today LPG Price: कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से बाहर खाना-पीना महंगा हो जाएगा. राजधानी दिल्ली में एक नवंबर को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 101.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़कर 1833 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए हैं. इससे पिछले महीने राजधानी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1731.50 रुपये पर थी. वहीं कोलकाता में व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 103.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद यहां 19 किग्रा वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर 1943 रुपये का हो गया है. जो पहले 1839.50 रुपये में मिल रहा था. नई कीमतें आज से ही प्रभावी हो गई हैं.

 

Today LPG Price:वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 101.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर 1785.50 रुपये हो गया है. जो अक्टूबर में 1684 रुपये में मिल रहा था. वहीं चेन्नई में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर 101.50 रुपये महंगा होकर 1999.50 रुपये का हो गया है. यहां पिछले महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 1898 रुपये थे. बता दें कि तेल कंपनियां महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं. पिछले महीने भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया था.

 

Today LPG Price:तेल कंपनियों ने एक अक्टूबर को कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 209 रुपये की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद दिल्ली में 19 किग्रा वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर 1731.50 रुपये का हो गया था. इस तरह लगातार दो महीने से कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हो रहा है.

 

Today LPG Price: घरेलू गैस सिलेंडर के दाम स्थिर तेल कंपनियों ने 1 नवंबर को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. फिलहाल घरेलू गैस सिलेंडर पुरानी कीमतों पर ही मिलेगा. देश के चार प्रमुख चार महानगरों दिल्ली में 14.20 किलोग्राम वाला घरेलू गैस सिलेंडर 903 रुपये में मिल रहा है. जबकि मुंबई और कोलकाता इसकी कीमत क्रमशः 902.50 और 929 रुपये प्रति सिलेंडर है. वहीं चेन्नई में घरेलू रसोई सिलेंडर 918.50 रुपये में मिल रहा है