Chhattisgarh Mission 2023

Chhattisgarh Mission 2023: नतीजों से पहले कांग्रेस को सता रहा आपरेशन लोटस का डर, सभी 90 प्रत्याशी पीसीसी में तलब

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

रायपुर। Chhattisgarh Mission 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का खत्म होते ही कांग्रेस को आपरेशन लोटस का डर सताने लगा है। शुक्रवार देर शाम कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी सैलजा कुमारी दिल्ली से सीधे रायपुर पहुंची। आज शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अगली सरकार के गठन को लेकर चर्चा हो गई।

Chhattisgarh Mission 2023: आज कांग्रेस भवन में विधानसभा के सभी 90 प्रत्याशियों को तलब कर उनसे पार्टी के प्रदर्शन और चुनाव जीतने की संभावनाओं पर बारी बारी से ​फीडबैक लिया जा रहा है। पीसीसी की प्रभारी कुमारी सैलजा प्रत्याशियों के साथ वन टू वन चर्चा कर रही है। मतदान संपन्न होने के ठीक दूसरे दिन कांग्रेस प्रत्याशियों की इस बैठक के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Chhattisgarh Mission 2023: कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक के पीछे एक तर्क भी सामने आया है कि शायद पार्टी प्रत्याशियों से फीडबेक लेकर जीत हासिल करने वाली सीटों की संख्या के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। वहीं इस बैठक को लेकर दूसरी राय यह भी है कि, पार्टी भविष्य की रूपरेखा बनाने में जुट गई है।

Chhattisgarh Mission 2023: कहा जा रहा है कि स्पष्ट बहुमत नहीं आने पर पार्टी को ‘आपरेशन लोटस’ से बचाने के लिए इस बैठक काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि कांग्रेस की ओर से इस बार 75प्लस का नारा दिया गया है, मगर मतदाताओं की खमोशी से कांग्रेस नेतृत्व के कान खड़े कर दिए है।

Chhattisgarh Mission 2023: पार्टी के सभी प्रत्याशियों की बैठक के संबंध में राजीव भवन में मौजूद पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा है कि, पूरे प्रदेश से कांग्रेस के पक्ष में फीडबैक मिल रहा है। आज की बैठक के बारे में उन्होंने कहा कि, प्रत्याशियों से आगे की रणनीति पर चर्चा की जा रही है। बैज ने ये भी कहा कि, BJP और कांग्रेस में यही अंतर है, हम धान खरीदते हैं और BJP विधायक खरीदने की कोशिश।