IPL Auction 2024

IPL Auction 2024: गांव के इस लड़के को धोनी की टीम ने 8.40 करोड़ में खरीदा, पढ़िए समीर रिजवी की कहानी

Featured खेल देश-विदेश

 

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए दुबई में हुए मिनी ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और कप्तान पैट कमिंस की धूम रही। IPL Auction 2024 में भारतीय घरेलू क्रिकेटरों ने भी कमाल किया। इनमें शुभम दुबे, शाहरुख खान और समीर रिजवी के नाम प्रमुख हैं।

IPL Auction 2024:आईपीएल 2024 की नीलामी में एक छोटे से शहर मेरठ के लड़के समीर रिजवी (Sameer rizvi) ने सबको हैरान कर दिया। इस नीलामी में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा।

IPL Auction 2024:IPL Auction 2024 में समीर रिजवी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा। यह एक शानदार सौदा था, क्योंकि समीर की बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये थी। समीर को खरीदने लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने पहली बोली लगाई। शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात ने आखिरी बोली 7.40 करोड़ की लगाई और फिर बाहर हो गई।

IPL Auction 2024:इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी सिर्फ 2 बार ही बोली लगाई और फिर उसने भी हार मान ली। गुजरात और दिल्ली से लड़ते हुए आखिर में चेन्नई टीम ने बाजी मार ली और समीर को 8.40 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया।

IPL Auction 2024:मेरठ के रहने वाले समीर रिजवी एक उभरते हुए युवा खिलाड़ी हैं। 20 साल के समीर को दाएं हाथ का सुरेश रैना कहा जाता है। उन्होंने मौजूदा घरेलू क्रिकेट सीजन और उत्तर प्रदेश टी20 लीग में बल्ले से कहर बरपाया था। समीर ने यूपी टी20 लीग की 9 पारियों में 455 रन बनाए और तीसरे टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 47 गेंदों में लीग की सबसे तेज सेंचुरी भी जड़ी और टूर्नामेंट में कुल 35 छक्के भी ठोके।

IPL Auction 2024:यूपी टी20 लीग के बाद अंडर-23 ट्रॉफी में भी समीर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की थी। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 7 मैच खेले, जिसकी 6 पारियों में 37 छक्के जमाते हुए कुल 454 रन बनाए। समीर रिजवी का चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना उनके लिए एक सपने का सच होना है। वह महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलने के लिए उत्साहित हैं। वह आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।

 

समीर रिजवी की कहानी

समीर रिजवी का क्रिकेट में आने का सफर आसान नहीं रहा है। उन्होंने शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया। उन्हें अपने गाँव में क्रिकेट खेलने के लिए कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा। समीर रिजवी का पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना से भी एक कनेक्शन है। रैना मेरठ के रहने वाले हैं और उन्होंने भी अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत इसी शहर से की थी। रैना ने समीर रिजवी के क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने में मदद की है।