mahadev satta app

mahadev satta app: महादेव सट्टा एप : ईडी की चार्ज सीट में अपना नाम शामिल होने से बौखलाए पूर्व सीएम भूपेश, ED के वकील बोले…

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

mahadev satta app: रायपुर । रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सप्लीमेंट्री चार्जशीट में नाम शामिल किए जाने को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनीतिक षड़यंत्र करार दिया है. उन्होंने X पर किए अपने पोस्ट में आरोप लगाया कि ईडी अपने राजनीतिक आकाओं के इशारे पर कूटरचना कर लोगों को गिरफ़्तार कर रही है, और उनसे दबावपूर्वक मेरे और मेरे सहयोगियों के ख़िलाफ़ बयान दिलवा रही है. इन बयानों में जो पैसों के लेनदेन के आरोप लगाए गए हैं, उनका कोई आधार नहीं है.

mahadev satta app: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने X पर किए पोस्ट में कहा कि जिस असीम दास के पास से रुपए बरामद हुए थे, उसने जेल से अपने हस्तलिखित बयान में कह दिया है कि उन्हें भी धोखे में रखकर फंसाया गया है, और उन्होंने कभी किसी राजनेता व उनसे जुड़े लोगों को पैसा नहीं पहुंचाया. अब ईडी दावा कर रही है कि उसने यह बयान भी वापस ले लिया है. यह किस दबाव में हो रहा है, उसे सब जानते हैं.

 

mahadev satta app: भूपेश बघेल ने कहा कि अब सवाल यह है कि ईडी ने जिस दिन कथित रूप से असीम दास से रुपए बरामद किए थे उस घटना की पूरी रिकॉर्डिंग ईडी के पास है. इसका मतलब है कि पूरी घटना पूर्व नियोजित थी और इसका मतलब यही है कि इसकी कूटरचना ईडी ने ही की थी. ईडी ने दावा किया है कि चंद्रभूषण वर्मा ने भी अपना पहले का बयान वापस ले लिया है.

mahadev satta app: पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो शुरुआत से कह रहे हैं कि ईडी मारपीट से लेकर धमकी देने तक हर हथकंडे अपनाकर मेरा व मेरे सहयोगियों का नाम लेने का दबाव बना रही है. ईडी के नए दस्तावेज से यह और स्पष्ट हो गया है. महादेव ऐप के घोटाले की जाँच मैंने ही मुख्यमंत्री रहते हुए खुद शुरू की थी. मैं चाहता था कि इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हो और युवाओं को जुआखोरी की ओर धकेल रहे इस अपराध पर रोक लगे.

mahadev satta app: भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की इस जाँच के आधार पर ही ईडी धन-शोधन का मामला बनाकर जाँच कर रही है, लेकिन दुर्भाग्य है कि ईडी ने जाँच को अपराध की बजाय राजनीतिक दबाव व बदनामी का हथियार बना लिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि महादेव एप के पूरे मामले को जिस तरह से राजनीतिक रंग दिया गया है, उससे साफ है कि इसका उद्देश्य अब असली अपराधियों को बचाने और राजनीतिक दुष्प्रचार कर भाजपा को फायदा पहुँचाने का ही रह गया है.

 


 

mahadev satta app: ED जल्द ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पूछताछ के लिए बुला सकती है। महादेव सट्टा एप को लेकर ईडी ने जो 1800 पेज का प्रथम अभियोजन परिवाद पेश किया है, उसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम का भी जिक्र है। महादेव सट्टा एप में ईडी के वकील सौरव पांडे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ईडी की ओर से पूछताछ के लिए भूपेश बघेल को बुलाया जा सकता है। वकील के मुातबिक महादेव एप के तथाकथित संचालक शुभम सोनी ने सोशल मीडिया और ईडी को भेजे ईमेल में 508 करोड़ रुपये देने का जिक्र किया है, उसमें पूर्व सीएम का भी नाम है।

mahadev satta app: वकील ने बताया कि ईडी को जांच के दौरान इस मामले में पूरी जानकारी चाहिये, लिहाजा पूर्व मुख्यमंत्री को भी समंस जारी किया जा सकता है। क्योंकि पैसे देने की जो बात कही गयी है, उसमें पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बेटे के भी नाम नाम का जिक्र है। वकील ने आगे बताया कि पूर्व में आरोपियों की तरफ से पत्र जारी कर ये आरोप लगाया गया था कि उनसे ईडी ने डरा धमकाकर गुनाह कबूल कराया है। अब उन आरोपियों ने अपने पूर्व के बयान से इनकार किया है। सभी ने कहा है कि उन पर किसी भी तरह का दवाब दिये बिना ही स्टेटमेंट रिकार्ड कराया गया है।