dhirendra shastri

atiq ahmed murder: अतीक अहमद की हत्या के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने क्या लिया बड़ा फैसला….जमकर हो रही तारीफ…एक यूजर ने लिखा…

Featured जुर्म देश-विदेश धर्म

 

atiq ahmed murder: छतरपुर : अतीक अहमद की हत्या के बाद उपजे हालात को लेकर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने उत्तर प्रदेश के कानुपर में अपनी कथा को भी टाल दिया। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सामाजिक सद्भाव, संविधान और शांति व्यवस्था जैसी दलीलें देते हुए अपने कार्यक्रम को टालने की घोषणा की।

atiq ahmed murder: उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए इसका ऐलान किया। सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों को उनका यह फैसला खूब पसंद आया और इसकी सराहना की गई। गैंगस्टर अतीक अहमद की हत्या के बाद से पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट है। कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए एहतियात के तौर पर प्रयागराज समेत कई जगहों पर धारा 144 भी लगा दी गई।

ऐसे की मर्डर…

atiq ahmed murder: उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी बनाए जाने के बाद अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था। यहां शनिवार रात जब उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था तो मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व सांसद अतीक और असके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडियाकर्मी बनकर आए तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए उन्हें मार डाला। सनसनीखेज वारदात के बाद मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के बड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई और पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया।

शास्त्री का दरबार रद््द

 

atiq ahmed murder: इस बीच, 17 से 21 अप्रैल के बीच यूपी के कानपुर में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार लगने वाला था। लेकिन उन्होंने इसे टालने का फैसला किया। धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो में कहा, ‘उत्तर प्रदेश में जो वर्तमान में स्थिति निर्मित हुई है, प्रत्येक व्यास पीठ का और आचार्य का कर्तव्य है कि समूचे विश्व कल्याण के लिए सोचना होगा, इसी भाव को प्रमुखता देते हुए वहां की सरकार, वहां के निवासी, वहां के लोग, जिससे किसी प्रकार की धार्मिक सद्भावना ना बिगड़े, किसी के हृदय को ठेस ना पहुंचे, 17 से 21 अप्रैल तक प्रस्तावित 5 दिवसीय कथा को टाल दिया गया है।

atiq ahmed murder: हमने और हमारे पूर्वजों ने संविधान को स्वीकार किया है, उसका निर्वहन करना हर नागरिक का मौलिक अधिकार (कतर्व्य) है। वहां धारा 144 लागू है। हमें लगता है कि ऐसी परिस्थिति में राष्ट्रहित और प्रदेश के उत्थान में कथा की तारीख आगे बढ़ानी चाहिए। इसलिए कथा कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है।’ उन्होंने कहा कि अनुकूल समय में कथा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने अपने समर्थकों को भी ऐसे काम करने की सलाह दी जिससे पूरे विश्व का कल्याण हो।

खूब हो रही तारीफ

atiq ahmed murder: सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर्स ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस कदम की तारीफ की है। मनोज सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘जय श्री राम, जय श्री बागेश्वर धाम महाराज, जय श्री साधु जी, जय श्री परम पूज्य आचार्य, श्री धीरेंद्र शास्त्री जी की उत्तर प्रदेश सरकार में मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए आपके द्वारा जो निर्णय लिया गया है बहुत सही निर्णय लिया गया है।

atiq ahmed murder: महान व्यक्ति ऐसे निर्णय लेते हैं।’सौरभ नाम के एक शख्स ने लिखा, ‘अत्यंत सही फैसला। सभी की सुरक्षा का ख्याल बागेश्वर धाम सरकार को है। हम सभी सहमत हैं। वहीं भक्तों को भविष्य बताने का दावा करने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से बहुत से लोगों ने यह भी सवाल किया है कि क्या उन्हें अतीक अहमद की हत्या का पहले नहीं पता चल पाया?

 

READ MORE: Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण कल, बन रह विशेष योग, जाने इससे जुड़ी प्रमुख बातें, इस राशि वालों को…