Baba Bageshwar Dhirendra Shastri

Bageshwar Dham: साईं बाबा के खिलाफ ये क्या बोल दिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, बयान के बाद हंगामा, जानिए फिर क्या हुआ

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश धर्म

 

Bageshwar Dham: मुंबई। बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खूब चर्चा में है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने साईं बाबा को लेकर बड़ा बयान दिया है. धीरेंद्र शास्त्री के साईं बाबा को लेकर दिए बयान पर हंगामा हो गया है। इस मुद्दे पर महाराष्ट्र की सियासत भी गरमा गई है। अब शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता राहुल कनल ने पुलिस को एक पत्र लिखा है, जिसमें बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। शिवसेना नेता धीरेंद्र शास्त्री द्वारा साईं बाबा को लेकर की गई टिप्पणी से नाराज हैं।

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री ने अपने एक बयान में कहा कि ‘हमारे धर्म के शंकराचार्य ने साईं बाबा को देवताओं का स्थान नहीं दिया है। शंकराचार्य की बात मानना हर सनातनी का धर्म है क्योंकि वह हमारे धर्म के प्रधानमंत्री हैं। कोई भी संत…चाहे हमारे धर्म के हों या फिर कोई और हों…वे संत, युगपुरुष और कल्पपुरुष हो सकते हैं लेकिन भगवान नहीं।’ उन्होंने कहा कि ‘साईं बाबा संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं मगर भगवान नहीं हो सकते हैं। यह बोलना विवाद का विषय हो जाएगा लेकिन यह बोलना भी जरूरी है कि गीदड़ की खाल पहन लेने से कोई शेर नहीं हो जाता।’

Bageshwar Dham: पुलिस के मुताबिक धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ दी गई शिकायत में धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। उनके खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस थाने शिकायत की गई है। जानकारी के मुताबिक शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे की पार्टी युवा सेना के नेता और आदित्य ठाकरे के करीबी और शिरडी के साईं संस्थान के पूर्व ट्रस्टी राहुल कनाल ने शिकायत की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बयान को लेकर शिरडी में साई भक्तों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान साईं भक्तों ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ नारेबाजी भी की।

 

READ MORE: Horoscope today: इन राशियों के लिए शुभ होगा मंगलवार का दिन, बदलेगी किस्मत, पढ़ें अपना राशिफल