Bilaspur-Katni Railway Section

Bilaspur-Katni Railway Section: बिलासपुर-कटनी रेलखंड पर दूसरे दिन भी बहाल नहीं हो पाई रेल सेवा, परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही हैं ट्रेन

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

Bilaspur-Katni Railway Section: बिलासपुर/शहडोल। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-कटनी रेलखंड पर शहडोल के पास सिंहपुर स्टेशन में बुधवार सुबह करीब सात बजे हुई मालगाड़ियों की टक्कर के बाद अब तक रेल सेवा पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाई है। गुरुवार को भी रेल यातायात बंद रहा। हालांकि देररात मालगाड़ी के लिए एक लाइन शुरू कर दी गई।

Bilaspur-Katni Railway Section: हादसे में पांच लाइनों में से चार क्षतिग्रस्त

 

Bilaspur-Katni Railway Section: रेलवे सूत्रों के अनुसार सिंहपुर स्टेशन में पांच लाइनें हैं, हादसे में चार क्षतिग्रस्त हो गई थीं। पांचवीं लाइन को दुरुस्त कर यहां से एक मालगाड़ी को धीरे-धीरे निकाला गया। सेक्शन में 25 कोयला लदी मालगाड़ियां खड़ी हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी साकेत रंजन ने बताया कि यात्री गाड़ियों को चालू करने में अभी दो से तीन दिन भी लग सकते हैं। युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।

Bilaspur-Katni Railway Section: 1000 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान

 

Bilaspur-Katni Railway Section: बता दें कि कोयले से लदी मालगाड़ियों को जल्द निकालने के दबाव में ही बुधवार को दुर्घटना हुई। मालगाड़ियों की भिड़ंत में एक लोको पायलट की मौत हो गई और पांच रेल इंजन व 30 वैगन पटरी से उतर गए। हादसे में रेलवे को 1000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

घटना की जांच करने के लिए कमिश्नर रेलवे सेफ्टी (सीआरसी) भी आने वाले हैं। गुरुवार को भी 10 ट्रेनें रद रहीं और कुछ के मार्ग बदले गए हैं। ट्रेनें न चलने से स्टेशनों पर सन्नाटा पसरा रहा।