CG BREAKING

CG BREAKING: फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में युवाओं ने नग्न होकर किया प्रदर्शन, विधानसभा रोड पर नग्न प्रदर्शन

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

CG BREAKING: रायपुर। विधानसभा सत्र शुरू होने के वक्त ही विधानसभा रोड पर आमासिवनी के पास फर्जी आरक्षण प्रमाणपत्रों का आरोप लगाते हुए करीब एक दर्जन नौजवानों ने पूरी तरह नग्न होकर सडक़ पर प्रदर्शन किया। वे फर्जी आरक्षण प्रमाणपत्रों से नौकरी पाने वालों का विरोध कर रहे थे, और आरक्षित वर्ग के जनप्रतिनिधियों से चुप्पी तोडऩे की मांग कर रहे थे। पुलिस ने खबर मिलते ही इन सबको हिरासत में ले लिया।

CG BREAKING: छत्तीसगढ़ में इन दिनों फर्जी जाति का मामला गर्माया हुआ है। जिसे लेकर SC-ST युवाओं का नग्न प्रदर्शन हो रहा है। फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में प्रदर्शन किया जा रहा है। नग्न होकर विधानसभा मार्च किया जा रहा है। विधानसभा के पास पुलिस ने हिरासत में लिया। फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में कार्रवाई की मांग की जा रही है। प्रदर्शन की चेतावनी के बाद रात भर पुलिस ने की धरपकड़। फिर भी प्रदर्शन करने में युवा सफल हुए।

CG BREAKING: बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद से राज्य के विभिन्न विभागों को शिकायतें मिली थी कि, गैर आरक्षित वर्ग के लोग आरक्षित वर्ग के कोटे का शासकिय नौकरियों एवं राजनैतिक क्षेत्रों में लाभ उठा रहे है।इस मामले की गम्भीरता देखते हुए राज्य सरकार नें उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति गठित की थी जिसके रिर्पोट के आधार पर सामान्य प्रशासन विभाग ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी कर रहे अधिकारी कर्मचारियों को महत्वपूर्ण पदों से तत्काल हटा उन्हें बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए।

CG BREAKING: लेकिन अभी तक यह आदेश खानापूर्ति ही साबित हुई। सरकारी आदेश कों पालन में नहीं लाया गया और फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी करने वाले कुछ सेवानिवृत हो गए तो कुछ ने जांच समिति के रिर्पोट को न्यायलय में चुनौती दी, लेकिन सामान्य प्रशासन की ओर से जारी फर्जी प्रमाण पत्र धारकों की लिस्ट में ऐसे अधिकांश लोग है जो सरकारी फरमान के पालन नहीं होने का मौज काट रहे और प्रमोशन लेकर मलाईदार पदों में सेवाएं दे रहे हैं।

 

CG BREAKING: इसे लेकर अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के युवाओं ने मोर्चा खोल दिया और बीते पिछले दिनों वे आमरण अनशन पर बैठ गए। प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारी के तबियत बिगड़ गई लेकिन सरकार और प्रशासन का रवैया उदासिन रहा जिसके बाद आंदोलनकारी आमरण अनशन को स्थगित कर आगामी होने वाले मानसून विधानसभा सत्र में निर्वस्त्र होकर प्रदर्शन कर रहे हैं।