CG IT RAID

CG IT RAID: 22 ठिकानों पर आईटी का छापा, 13 लॉकर,20 लाख कैश और 50 लाख की ज्वेलरी मिले, ये हुआ बड़ा खुलासा

Featured जुर्म ट्रेंडिंग राज्य-छत्तीसगढ़

 

CG IT RAID: रायपुर: छत्तीसगढ़ में ईडी के बाद आईटी ने दबिश देना शुरू कर दिया है। आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है। इतना ही नहीं कोलकाता और मुंबई में भी टीम ने जांच की है।

CG IT RAID: बताया जा रहा है कि टीम ने 22 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है। छापे के दौरान पहले दिन 13 लॉकर, 20 लाख नगद और 50 लाख की ज्वेलरी मिली है।

CG IT RAID: आयकर की टीम ने सिंघल इंटरप्राइजेस के प्रतिष्ठानों में दबिश दी

 

CG IT RAID: आयकर की टीम ने सिंघल इंटरप्राइजेस के प्रतिष्ठानों में दबिश दी। इसके संचालक संजय सिंघल और अजय सिंघल हैं। आईटी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये छापेमारी रायगढ़, सारंगढ़, रायपुर, मुंबई, और कोलकाता स्थित प्लांट, दफ्तरों और घरों में की गई। ग्रुप 30 सालों से भी पुराना बताया जा रहा है। इंटरप्राइजेस मुख्य फर्म के अधीन बाकी सारी कंपनियां है। इनमें पूंजीपतरा स्थित सिंघल प्लांट, सालासर प्लांट, श्याम इस्पात और सिंघल एनर्जी शामिल हैं।

 

 

CG IT RAID: दफ्तर निवास पर भी जांच जारी

 

CG IT RAID: इसके अलावा इस ग्रुप का फाइनेंस का भी कारोबार है। समूह के लोगों के शंकर नगर, अवंति विहार, चौबे कालोनी, मोवा और खम्हारडीह के दफ्तर निवास पर भी जांच जारी है। बताया गया कि हाल ही में सिंघल उद्योग ने सालासर उद्योग को टेकओवर किया था। जिसके चलते इनकम टैक्स की रडार में दोनों उद्योग आ गए हैं।

 

READ MORE: IAS transfer Breaking : कलेक्टर सहित कई IAS अफसरों का तबादला, देखिये लिस्ट

 

CG IT RAID: सालासर उद्योग में टीम ने पहुंचकर दस्तावेजों की जांच की

CG IT RAID: रायगढ़ के कालिंदी कुंज स्थित एक सीए के अलावा बंजारी मार्ग पर स्थित सिंघल उद्योग और गेरवानी स्थित सालासर उद्योग में टीम ने पहुंचकर दस्तावेजों की जांच की है। सिंघल ग्रुप को प्रदेश के बड़े कारोबारी समूह में गिना जाता है।

 

 

CG IT RAID
CG IT RAID

 

READ MORE: Expose24: राशन दुकान के सेल्समेन बने दलाल, 16 से 20 रुपए में खरीद रहे सरकारी चावल, सत्ता पक्ष के बड़े नेता के राइस मिल में खप रहा पूरा माल, पॉलिस कर कमा रहे दोगुना मुनाफा…

 

CG IT RAID: आयकर के सौ अफसरों की टीम ने की कार्रवाई

 

CG IT RAID: आयकर के सौ अफसरों की टीम सीआरपीएफ की सुरक्षा के साथ डटी हुई है। ज्यादातर आयकर अफसर मध्यप्रदेश सर्किल से आए हुए है। टीम का नेतृत्व उपायुक्त डीएस मीणा कर रहे हैं। टीमें तड़के 5 बजे जब घरों में पहुंची तो सभी डायरेक्टर्स मौजूद मिले।

 

CG IT RAID: रायगढ़ के बैंकों में 13 लॉकर्स मिले हैं

 

CG IT RAID: रायगढ़ में ग्रुप के एकाउंटेंट के यहां भी टीम पड़ताल कर रही है। जांच अभी कम से कम 3-4 दिन चल सकती है। पहले दिन की पड़ताल में कुछ शैल कंपनियों की जानकारी भी मिली है। अफसर इसकी तस्दीक कर रहे हैं।

CG IT RAID: इसके साथ ही रायपुर, रायगढ़ के बैंकों में 13 लॉकर्स मिले हैं जिन्हें सीज किया गया है। दोनों भाइयों के घरों से 50 लाख का सोना और 20 लाख रुपए नगद मिला है। अफसरों ने चार लाख रुपए और पूरी ज्वेलरी सीज की है। अभी इनका मूल्यांकन कराया जाना बाकी है।

 

READ MORE: CG BREAKING: सड़क हादसे में कांग्रेस नेता व विधायक प्रतिनिधी की मौत, लोगों में शोक की लहर…