Corona Update:

Corona Update: भारत में बढ़ा कोरोना का खौफ, लगातार दूसरे दिन आए 3000 से भी ज्यादा केस

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश

 

Corona Update: नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना (Covid 19 Cases) का भारत में पिछले कुछ दिनों से एकबार फिर से खौफ बढ़ने लगा है. पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. इससे पहले देश में कोरोना धीरे-धीर दम तोड़ता नजर आ रहा था लेकिन मौसम में बदलाव के बीच एकबार फिर से कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ने लगी है.

Corona Update: कोरोना मामलों में बढ़ोतरी पिछले 7 हफ्तों से लगातार बढ़ रही है. आलम यह है कि आज लगातार दूसरे दिन देश में कोरना के 3000 से ज्यादा नए केस समाने आए हैं. तकरीबन 6 महीने बाद ऐसा हुआ है जब देश में एक दिन में 3000 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इससे पहले पिछले साल 2 अक्टूबर को देश में 24 घंटे में कोरोना के 3,375 नए मामले सामने आए थे.

Corona Update: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं, जो चिंता का विषय है. बीते 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 3095 नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि, इस दौरान 1390 लोग इस वायरस की गिरफ्त से बाहर भी आए हैं. देशभर में इस समय पॉजिटिविटी दर 2.61 फीसदी हो गई है और रिकवरी दर 98.78% है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय भी सर्तक हो गया है. इधर, दिल्‍ली में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है.

Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 220.65 करोड़ वैक्‍सीन की डोज (95.20 करोड़ दूसरी खुराक और 22.86 करोड़ एहतियाती खुराक) दी जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में 6,553 कोरोना वैक्‍सीन की खुराक दी गई हैं. भारत में इस समय कोरोना वायरस के सक्रिय केस 15,208 है.

 

READ MORE: Urfi Javed Video: इस हाल में उर्फी निकली सड़कों पर, बोल्ड लुक देख लोगों का चकराया माथा, देखें वीडियों…