Diwali holidays cancelled

Diwali holidays cancelled: दिवाली की छुट्टियां रद्द, इन कर्मचारियों को त्यौहार पर भी नहीं मिलेगा अवकाश, आदेश ​हुआ जारी

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

Diwali holidays cancelled: रायपुर। दिवाली के त्यौहार में अभी 15 दिनों से भी कम समय बचा हुआ है। ऐसे में प्राइवेट और सरकारी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दीपावाली को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। इसी बीच अब कुछ कर्मचारियों की छुट्टी को लेकर बहुत ही बड़ी अपडेट सामने आ रही है, जिसके अनुसार इन कर्मचारियों को अब दिवाली पर छुट्टियां नहीं मिलने वाली है।

 

Diwali holidays cancelled: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जो लोग भी पुलिस विभाग में पदस्थ हैं, उन्हें त्योहारों के मौकों पर बहुत ही कम छुट्टियां मिलती है।क्योंकि त्यौहारी सीजन के दौरान कई प्रकार के अपराध और अन्य घटनाएं होने का हमेशा खतरा मंडराता रहता है। इसलिए ऐसे मौकों पर पुलिस प्रशासन बेहद सतर्क रहता है।इधर, त्यौहारों के मौसम में कर्मचरियों की छुट्टियाों को लेकर जो बड़ी अपडेट निकलकर सामने आ रही है, वह छत्तीसगढ़ बिजली विभाग के कर्मचारियों को लेकर है।

 

Diwali holidays cancelled: दरअसल, CSPDCL द्वारा एक आदेश जारी किया गया है, जिसके अनुसार यह कहा गया है कि बिजली विभाग में काम करने वाले सभी सभी फील्ड स्टाफ की दीपावली की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।दीपावली ही नहीं, बल्कि त्यौहार निपटने के बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारियों को छुट्टियां नहीं मिलने वाली है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा के चुनाव।

Diwali holidays cancelled: दरअसल, चुनाव में किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न ना हो, इस विषय को लेकर अब छत्तीसगढ़ सरकार ने बिजली कंपनी को यह सख्त आदेश दिए हैं कि जल्द से जल्द मेंटेनेंस का पूरा काम कंप्लीट किया जाना चाहिए।हालांकि, त्यौहारों से पहले मेंटेनेंस का काम पिछले काफी समय से चल रहा है और अब इसकी स्पीड को और भी तेज कर दिया गया है।

 

Diwali holidays cancelled: बिजली कंपनी के कर्मचारियों को दीपावली और चुनाव से पहले अभी कई काम करने बाकी हैं। कई जगह तो नई लाइन डालने का काम चल रहा है। ऐसे में दीपावली पर अगर इन कर्मचारियों की छुट्टी कर दी जाती तो यह काम अधूरा ही रह जाता।