ED raid on Amir Khan house

ED raid on Amir Khan house: ट्रंक में 200-500 और 2000 के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे, Amir Khan के घर पर ED की छापामारी

Featured जुर्म देश-विदेश

 

ED raid on Amir Khan house: Amir Khan के घर पर ED छापामारी करते हुए बड़ी मात्रा में रुपये बरामद ट्रंक में 200-500 और 2000 के नोट ठूंस-ठूंसकर भरेआमिर खान के घर पर ED छापामारी करते हुए बड़ी मात्रा में रुपये बरामद 5 ट्रंक में 200-500 और 2000 के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने छापामारी करते हुए बड़ी मात्रा में रुपये बरामद हैं। यह कार्रवाई कोलकाता (Kolkata) में एक व्यवसायी आमिर खान के घर पर की गई।

 

 

ED raid on Amir Khan house
ED raid on Amir Khan house

ED raid on Amir Khan house: छापेमारी में घर से 17 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद हुआ। घर में 10 ट्रंक मिल, 5 ट्रंक में 200-500 और 2000 के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे। यह छापेमारी आमिर खान (Aamir Khan) के गार्डन रीच स्थित घर में की गई. छापेमारी शनिवार की सुबह शुरू हुई. नकदी की गिनती देर रात तक जारी रही। ईडी की टीम के साथ बैंक अधिकारी और केंद्रीय बल भी था।

 

 

ED raid on Amir Khan house: यह छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत की गई. फेडरल बैंक (Federal Bank) के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में की गई शिकायत के आधार पर आमिर खान सहित अन्य के खिलाफ गत वर्ष पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

 

Aamir khan

 

ED raid on Amir Khan house: आमिर खान के घर पर छापेमारी

ED raid on Amir Khan house: Amir Khan मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन (Mobile Gaming Application)से संबंधित चल रही जांच के सिलसिले में 10 सितंबर को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत ED ने ये छापेमारी की .फेडरल बैंक (Federal Bank)के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष दायर शिकायत के आधार पर आमिर खान और कई दूसरे लोगों के खिलाफ पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन (Park Street Police Station) में FIR दर्ज किया गया था.

ED raid on Amir Khan house: गेमिंग एप्लिकेशन के जरिए की थी धोखाधड़ी

ED raid on Amir Khan house: Amir Khan जांच एजेंसी ने बताया, “आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन (Mobile Gaming Application) लॉन्च किया. इस ऐप से पहले यूजर्स को कमीशन के साथ रिवार्ड दिये गये फिर उनके वॉलेट में कैश भेजे गये. जब यूजर्स को भरोसा हो गया तो वो इस गेमिंग ऐप्लिकेशन के जरिए अधिक पैसे कमा सकते हैं तो वो पैसे लगाने लगे.

ED raid on Amir Khan house: लोगों को धोखा देकर कमाए पैसे

ED raid on Amir Khan house: जांच एजेंसी ने बताया कि यूजर्स के पैसे लगाने के बाद मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए अच्छी खासी रकम इकट्ठा करने के बाद, अचानक ऐप से निकासी को रोक दिया गया, जिसमें सिस्टम के अपग्रेड नहीं होने के बहाने बनाए गए. इसकी भी एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है. इसके बाद, प्रोफ़ाइल से सारी जानकारी सहित सभी डेटा को ऐप सर्वर से डिलीट कर दिया गया.

 

ED raid on Amir Khan house: फिर यूजर्ज को इसकी चाल समझ में आई

ED raid on Amir Khan house: फिर यूजर्ज को इसकी चाल समझ में आई। इससे पहले शनिवार को केंद्रीय एजेंसी ने मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन से संबंधित जांच के संबंध में कोलकाता में छह स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था. ईडी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान यह देखा गया कि मामले से जुड़ी संस्थाएं नकली खातों का इस्तेमाल कर रही थीं और यूजर्स को धोखा देकर करोड़ों रुपये कमा लिए थे.