ED Raids Update

ED Raids Update : ईडी की कार्रवाई से खलबली, करोड़ों रुपयों के साथ जब्त किये ये दस्तावेज, इनका भी नाम आया सामने

Featured जुर्म देश-विदेश

 

ED Raids Update : प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने छापामारी करते हुए बड़ी मात्रा में रुपये बरामद हैं। यह कार्रवाई कोलकाता (Kolkata) में एक व्यवसायी आमिर खान के घर पर की गई। छापेमारी में घर से 17 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद हुआ। घर में 10 ट्रंक मिल, 5 ट्रंक में 200-500 और 2000 के नोट ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे। यह छापेमारी आमिर खान (Aamir Khan) के गार्डन रीच स्थित घर में की गई. छापेमारी शनिवार की सुबह शुरू हुई. नकदी की गिनती देर रात तक जारी रही। ईडी की टीम के साथ बैंक अधिकारी और केंद्रीय बल भी था।

 

ED Raids Update : यह छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत की गई. फेडरल बैंक (Federal Bank) के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में की गई शिकायत के आधार पर आमिर खान सहित अन्य के खिलाफ गत वर्ष पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

ED Raids Update : मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन (Mobile Gaming Application)से संबंधित चल रही जांच के सिलसिले में 10 सितंबर को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत ED ने ये छापेमारी की .फेडरल बैंक (Federal Bank)के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष दायर शिकायत के आधार पर आमिर खान और कई दूसरे लोगों के खिलाफ पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन (Park Street Police Station) में FIR दर्ज किया गया था.

 

READ MORE: Aaj ka rashifal: इस विधि से भगवान शंकर की करें पूजा अर्चना,  पढ़िए आज का राशिफल 

ED Raids Update : जांच एजेंसी ने बताया, “आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन (Mobile Gaming Application) लॉन्च किया. इस ऐप से पहले यूजर्स को कमीशन के साथ रिवार्ड दिये गये फिर उनके वॉलेट में कैश भेजे गये. जब यूजर्स को भरोसा हो गया तो वो इस गेमिंग ऐप्लिकेशन के जरिए अधिक पैसे कमा सकते हैं तो वो पैसे लगाने लगे.

 

READ MORE: WORLD WEB : PAK के इन ब्रांड की दुनिया में डिमांड… आप भी करते होंगे इस्तेमाल!