IMD Alert:

IMD Alert: बारिश का अलर्ट जारी, अगले 2 दिनों तक होगी जोरदार बरसात, इन राज्यों में खराब रहेगा मौसम

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

IMD Rain Alert: मौसम की आंख मिचौली के बीच नए साल की शुरूआत हो चुकी है। देश के कई राज्यों में मौसम परिवर्तित हो चुका है। वहीं कई जगह बादल भी छाए हुए हैं।खासकर उत्तर पश्चिमी भारत में सर्दी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश के कुछ राज्यों में तापमान के अंदर भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

IMD Alert: मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के बीच आईएमडी (IMD) की तरफ से भारत के कुछ राज्यों में तेज बारिश (heavy rain) होने की प्रेडिकेशन जारी की गई है। इन दिनों यूपी, राजस्थान (Rajasthan), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), बिहार और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) जैसे राज्यों के अंदर कंपकपाती ठंड का डबल अटैक देखने को मिल रहा है।

IMD Alert: मौसम विभाग की तरफ से बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश (heavy rain) की आशंका है।मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे इलाकों में खराब मौसम रहने की संभावना है। साथ ही धुंध और कोहरे जैसे हालात भी देखने को मिल सकते हैं।

IMD Alert: बारिश होने के चलते एक बार तो लोगों को ठंड से अवश्य राहत मिलेगी, लेकिन बाद में गलन बढ़ने के चलते जमा देने वाली सर्दी देखने को मिलने वाली है। आईएमडी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी हरियाणा (Haryana) के अंदर साइक्लोनिक सरकुलेशन (Cyclonic Circulation) का क्षेत्र बना हुआ है वही एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बंगाल की खाड़ी के आसपास के क्षेत्र में भी बना हुआ है।

IMD Alert: जिसके चलते यह छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों को प्रभावित कर सकता है और वहां पर आने वाले दो से तीन दिनों के अंदर झमझमाहट वाली बारिश हो सकती है। हाल ही में मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में इस बात का जिक्र किया गया है कि 2 से 4 जनवरी के बीच हरियाणा, मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में खराब मौसम रहने की संभावना है।