kamal-hassan

Kamal Hassan: इस वजह से कमल हासन ने छोड़ी फिल्म, जानिए बड़ी वजह

मनोरंजन राज्य-छत्तीसगढ़

 

Kamal Hassan: मुंबई. कमल हासन ने फिल्म छोड़ दी है.एक्शन फिल्म ‘घातक’ के लिए राजकुमार संतोषी की पहली चॉइस साउथ के सुपर स्टार कमल हासन थे. कमल हासन से फिल्म को लेकर बातचीत भी हो गई थी. लंबे ब्रेक के बाद वे इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में वापसी करने वाले थे. ऐसे में संतोषी की ओर से पोस्टर छपवा दिए गए थे, जिस पर लिखा था ‘वेलकम बैक टु हिंदी स्क्रीन’. लेकिन बाद में किन्हीं कारणों से वे इस प्रोजेक्ट से दूर हो गए और उनके हाथ से एक हिट फिल्म निकल गई.

Kamal Hassan: फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी 15 नवम्बर 1996 को फिल्म ‘घातक’ (Ghatak) लेकर आए थे. स्टोरी लाइन के कारण यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. फिल्म 44 करोड़ का बिजनेस कर उस साल की चौथी हाइएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बनी थी. फिल्म से सबसे ज्यादा फायदा यदि किसी को हुआ था तो वह थे लीड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol). लेकिन यदि किस्मत साथ नहीं देती तो यह फिल्म उनके हाथ नहीं लगती.

Kamal Hassan: जब कमल हासन इस फिल्म से दूर हुए तो राजकुमार संतोषी खासे निराश हो गए. इसके बाद संतोषी यह विचार करने लगे कि किसे इस एक्शन फिल्म में लिया जाए. उन्होंने 1990 में ‘घायल’ और 1993 में ‘दामिनी’ सनी देओल के साथ बनाई थी. ऐसे में उन्होंने सनी को एक बार फिर अप्रोच किया और उन्हें भी स्क्रिप्ट पसंद आई. सनी ने काफी अच्छे से अपना किरदार निभाया और उनके लिए फिल्म जैकपॉट साबित हुई. फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्री, अमरीश पुरी और डैनी अहम भूमिका में नजर आए थे.