KUMHARI NEWS

KUMHARI NEWS: मुरुम खदान बस हादसे में अब तक 14 की मौत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जताया शोक, CM विष्णुदेव साय हुए MP रवाना, कुम्हारी की घटना पर जताया दुख, पीड़ित परिवार को मिलेगा 10 लाख मुआवजा व नौकरी

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

KUMHARI NEWS: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज मध्यप्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वो मध्यप्रदेश में एक ही दिन में दो सभाओं को संबोधित करेंगे। चुनावी सभा में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री अब से कुछ देर पहले रवाना हुए।वो बम्हनी , गोपालपुर में भी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कुम्हारी की घटना को लेकर दुख जताया। मुख्यमंत्री ने घटना को दुखद जताते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं ना हो इसकी कोशिश करनी चाहिये।

KUMHARI NEWS: इस घटना को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल ने भी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों को बेहतर इलाज के लिए एम्स को निर्देशित किया है। साथ ही कंपनी ने 10 लाख रुपए मुआवजा राशि की घोषणा की है। वहीं मृतक परिजनों में से परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी।

KUMHARI NEWS: कुम्हारी टोल प्लाजा के पास कर्मचारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में अब तक 14 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. जबकि 8 लोगों की हालत नाजुक हैं, घायलों को एम्स रायपुर और दुर्ग जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट शेयर किया है.

KUMHARI NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर लिखा है, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

 

KUMHARI NEWS: घटना पर राष्ट्रपति मुर्मू ने ‘X’ पर कहा, ”छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं! मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

KUMHARI NEWS: बता दें कि, घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंची है और बचाव कार्य में जुट गई है। हादसा कुम्हारी में खपरी रोड पर मुरुम खदान में हुआ है। केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी प्लांट से बस में सवार होकर लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा कि बस में 40 लोग सवार थे। वहीं इस घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी है.

KUMHARI NEWS: मुरुम खदान में हुए इस घटना को लेकर कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने कहा कि, घटना की न्यायिक जांच होगी. हादसे में घायल लोगों के इलाज की पूरी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. मृतक परिवार के परिजनों को केडिया प्रबन्धन की ओर से 10 लाख रुपये एवं उनके परिजनों को केडिया में रोजगार देने की बात कही गई है.