CG Politics:नंदकुमार बघेल के सलाहकार की नक्सलियों के साथ गिरफ्तारी, सांसद संतोष पांडेय ने दागे सवाल, कहा-‘पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बताएं यह रिश्ता क्या कहलाता है?’

latest जुर्म राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

 

Naxal funding :

CG Politics:रायपुर: मोहला-मानपुर पुलिस ने हाल ही में 4 नक्सलियों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपी विवेक सिंह को दिवंगत नंदकुमार बघेल का सलाहकार बताया जा रहा है। भाजपा सांसद संतोष पांडेय ने इस पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया है कि बताएं, यह रिश्ता क्या कहलाता है।

CG Politics:संतोष पांडेय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गिरफ्तार किया गया विवेक सिंह स्वर्गीय नंदकुमार बघेल का सलाहकार था और उसके नक्सलियों के साथ 7 लाख रुपए की लेन-देन की जानकारी सामने आई है। इससे यह स्पष्ट होता है कि नंदकुमार बघेल के नक्सलियों के साथ संबंध थे और वे मोहला-मानपुर के अंदरूनी क्षेत्रों में जाकर बैठकें भी करते थे। अब भूपेश बघेल बताएं कि इस संबंध को क्या कहा जाएगा।

CG Politics:लोकसभा सत्र के दौरान रेल के मुद्दे पर बात करते हुए संतोष पांडेय ने कहा कि 18वीं लोकसभा बजट सत्र अत्यंत महत्वपूर्ण रहा। बजट में सभी क्षेत्रों का ध्यान रखा गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ के रेलवे के लिए 6,922 करोड़ रुपये का प्रावधान है। इस बजट में अमृत स्टेशन, ओवर ब्रिज, तीसरा ट्रैक और अन्य निर्माण कार्य शामिल हैं।

 

 

 

CG Politics:संतोष पांडेय ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में रेलवे बजट बहुत कम था और अब 18 गुना अधिक बजट आवंटित किया गया है। कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में ट्रेनें हमेशा देरी से चलती थीं, जबकि अब गति बढ़ी है।

CG Politics:बांग्लादेश में हालिया स्थिति पर सांसद ने कांग्रेस की चुप्पी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि जब हमास ने इजराइल पर हमला किया था, तब राहुल गांधी और कांग्रेस के प्रवक्ता हमास के पक्ष में बोलते थे। बांग्लादेश में हिंदुओं को टारगेट किए जाने पर संतोष पांडेय ने कहा कि भारत सरकार इस पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है और तैयारी में है।

8260eab8-3e2f-4577-a7db-109150e80406 0781a882-2ee9-4002-804d-ec41812a2856