Chhattisgarh News:

TI suspend: रतनपुर मामले में बड़ी कार्रवाई, TI सस्पेंड, SDOP को नोटिस, इधर 2 कांस्टेबल सस्पेंड,जासूसी करने वाली महिला आरक्षक पर भी गाज, देखें आदेश

Featured जुर्म राज्य-छत्तीसगढ़

 

TI suspend: रायपुर/ रतनपुर। रतनपुर के मामले में विभिन्न संगठनों के ज्ञापन और मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी बिलासपुर द्वारा मामले की संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव के नेतृत्व में संपूर्ण तथ्यों व घटनाक्रम की निष्पक्षता से जांच हेतु एक टीम गठित किया था। जिसने अपनी जांच रिपोर्ट कल पुलिस अधीक्षक को सौप दिया था।

 

 

TI suspend: एएसपी के जांच बिंदुओं को भी शामिल किया था

 

TI suspend: आज अदालत में लगी जमानत आवेदन पर पुलिस प्रतिवेदन के साथ मामले के विवेचक द्वारा एएसपी के जांच बिंदुओं को भी शामिल किया था, जिसमें मामले की संदेहिया को जमानत दिए जाने का पक्ष लिया गया। पुलिस की तरफ से अभियोजन के वकील ने कोर्ट को मामले के जांच में प्रार्थी के आरोपों में विरोधभास पाया जाना बताया। उन्होंने पुलिस की तरफ से जमानत पर कोई आपत्ति होना नहीं बताया। मामला अभी कोर्ट में होने के कारण अभी जांच का डिटेल्स नहीं दिया जा रहा हैं।

 

 

TI suspend: कारण बताओ नोटिस जारी

 

TI suspend:जांच में कृष्णकांत सिंह, तत्कालिन टीआई रतनपुर की लापरवाही पाया गया है। रिपोर्ट आधार पर पुलिस अधीक्षक द्वारा कृष्णकांत सिंह को निलंबित कर दिया गया है। यद्यपि कि जांच आदेशित करते ही कृष्णकांत सिंह को लाईन अटैच किया गया था। पृथक से पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीओपी सिद्धार्थ बघेल को जो उस समय थाने में उपस्थित थे, उनके द्वारा भी वरिष्ठ अधिकारियों को सम्पूर्ण तथ्यों की जानकारी से अवगत न कराने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।

 

 

TI suspend: 2 कांस्टेबल सस्पेंड, SP की बड़ी कार्रवाई, जासूसी करने वाली महिला आरक्षक पर भी गाज

 

 

TI suspend: बिलासपुर एसपी संतोष सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है। बिलासपुर में अवैध शराब की कार्यवाही में संदिग्ध भूमिका पर कोटा थाना के दो आरक्षक निलंबित कर दिया गया है, वहीं एक अन्य प्रकरण में कार्यवाही की सूचना लीक करने पर महिला आरक्षक के वेतन में कमी का आदेश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा नशे के खिलाफ कार्यवाही में गड़बड़ी और कर्तव्य में लापरवाही पर ये कड़ी कार्यवाही की गयी है।

 

READ MORE: Sara Ali Khan and Rakhi Sawant Fight: बाथरूम में लड़ाई…छोटी सी बात को लेकर भिड़ गए सारा अली खान और राखी सावंत, जानिए पूरा मामला

 

TI suspend: नशे के खिलाफ कार्यवाही और जागरूकता अभियान

 

TI suspend: पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा नशे के खिलाफ कार्यवाही और जागरूकता अभियान निजात चलाया जा रहा है। नशे विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि नशे के व्यापारियों पर कार्रवाई में कोई कोताही न बरती जाए। एक सप्ताह पूर्व कोटा क्षेत्र में एक डिस्टलरी से निकले 26 पेटी अवैध शराब जप्त की गई थी।

 

TI suspend: पुलिस अधीक्षक द्वारा निलंबित कर दिया गया

 

TI suspend: जिसमें एफआईआर दर्ज किया गया और तीन आरोपियों को जेल भेजा गया। जिसमें डिस्टलरी के कर्मचारियों की भी मिलीभगत सामने आई है, जिनकी तलाश की जा रही है। उक्त कार्यवाही दौरान कोटा थाने के आरक्षक आशीष वस्त्रकार एवं मिथिलेश सोनवानी की संदिग्ध भूमिका पाई गई, जिसकी सूचना पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने उन्हें मौखिक आदेश पर रक्षित केंद्र भेज दिया था। प्रारंभिक जांच उपरांत आज दोनो आरक्षकों को पुलिस अधीक्षक द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

 

TI suspend: कठोरतम कार्रवाई की जा रही

 

TI suspend: अन्य एक प्रकरण में पिछले वर्ष पचपेड़ी थाना में शराब की रेड कार्रवाई में एक महिला आरक्षक पर सूचना लीक करने का आरोप लगने पर विभागीय जांच करवाई गई थी। जांच सिद्ध पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने संचयी प्रभाव से वेतन में कमी कर दी है और उक्त महिला आरक्षक चंदा यादव को पुलिस लाइन में पदस्थ करने का आदेश दिया है। नशे के सौदागरों को संरक्षण और कर्तव्य में लापरवाही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा त्वरित और कठोरतम कार्रवाई की जा रही है.

 

 

READ MORE: TI suspend: रतनपुर मामले में बड़ी कार्रवाई, TI सस्पेंड, SDOP को नोटिस, इधर 2 कांस्टेबल सस्पेंड,जासूसी करने वाली महिला आरक्षक पर भी गाज, देखें आदेश