Truck Driver Strike

Truck Driver Strike: हिट एंड रन कानून का विरोध, वाहन चालकों की हड़ताल, रायपुर में दिख रहा व्यापक असर, देखें जबरदस्त प्रदर्शन

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

Truck Driver Strike: रायपुर। हिट एंड रन कानून के विरोध में वाहन चालकों ने सोमवार सुबह से हड़ताल शुरू कर दी है। राजधानी रायपुर के धनेली नाका के पास मेटल पार्क रोड में चक्काजाम कर जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। ट्रकों, डंपरों के पहिए भी थम गए हैं। यात्री बस स्टैंड आने के बाद परेशान होकर अपने घर वापस जाने के लिए विवश हो रहे हैं।

Truck Driver Strike: वाहन चालक संघ के सदस्यों ने सुबह बस स्टैंड पर एकत्र होकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से काला कानून वापस लेने की मांग की है।जशपुर में बस स्टैंड से यात्री बसें रवाना नही हो पाईं। ट्रकों, डंपरों के पहिए भी थम गए हैं। यात्री बस स्टैंड आने के बाद परेशान होकर अपने घर वापस जाने के लिए विवश हो रहे हैं। वाहन चालक संघ के सदस्यों ने सुबह बस स्टैंड पर एकत्र होकर जमकर नारेबाजी की और सरकार से काला कानून वापस लेने की मांग की है।

Truck Driver Strike: वाहन चालकों ने बताया कि हमारी मांग जब तक पूरी नही की जाएगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी। सरकार द्वारा कानून में किए गए संशोधन के तहत सड़क हादसे के बाद मौके से भागने वाले चालक को 10 साल की सजा और 8 लाख रुपये के जुमार्ने का प्रविधान किया जा रहा है। हमारी मांग है कि सरकार इस काले कानून को वापस ले।

Truck Driver Strike: एक्सीडेंट की घटना ड्रायवर कभी भी जानबूझकर नहीं करते हैं। वाहन चालक के विरूद्ध एक्सीडेन्ट करने पर कानून मे किये जा रहे संशोधन को निरस्त किया जाए। दुर्घटना के बाद चालक मौके से नहीं भागे तो जमा हुई भीड़ मारपीट करने के साथ कई बार जान तक ले लेती है।

Truck Driver Strike: वहीं दूसरी ओर सरकार द्वारा जो जुर्माना और सजा का प्राविधान किया है उसमे गरीब ड्राइवर कहां से राशि जमा भरेंगे और दस साल की सजा होने पर परिवार का भरण पोषण कैसे होगा। ड्राइवर यूनियन ने सामूहिक रूप से नए कानून में संशोधन करने की मांग की है।

 

 

Truck Driver Strike: लंबी दूरी और लोकल बसों के पहिये थमे

Truck Driver Strike: बसों का परिचालन बंद होने से यात्री परेशान हो रहे है। क्रिसमस और नव वर्ष होने के कारण बसों मे यात्रियों का दबाव अधिक है। हड़ताल से लंबी दुरी से लेकर लोकल बसो के भी पहिये थम गए हैँ। हड़ताल का फायदा उठा कर, यात्रियों को बैठने के लिए पहुंचे, टैक्सी और चार पहिया वाहन चालकों से, बस ड्राइवरो की झड़प भी हुई। सूचना पर कोतवाली पुलिस की टीम, मौके पर पहुंच कर स्थिति को सम्हाला।