नशा की अवैध बिक्री

नशा की अवैध बिक्री व सट्टा खिलाने वालों से वार्ड वासी परेशान

राज्य-छत्तीसगढ़

 

नवागढ़ संजय महिलांग। नगर पंचायत नवागढ़ में पंजीकृत मेडिकल व चिकित्सक की नर्सिंग होम संचालित होने के बाद भी नशे की अवैध बिक्री धड़ल्ले से जारी है। अब तक अवैध कोरेक्स विक्रेताओं पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने से क्षेत्र में नशे की अवैध बिक्री करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। मेडिकल खुलने के पूर्व नगर की हर गली मोहल्ले में कोरेक्स बेचने वालों को कोरेक्स बिक्री करते देखा जा सकता है। वार्ड वासियों का कहना है कि पुलिस प्रशासन इन लोगों पर कार्रवाई नहीं करती है।

जिससे इनके हौसले बुलंद है। वार्ड वासियों ने बताया कि वार्ड में कई जगहों पर सट्टा लिखने वाले व अवैध कारोबार करने वालों को किसी का भी डर नहीं है। वे खुले आम अपना धंधा संचालित करते है। यदि किसी ने शिकायत करने की बात कर दी तो वे उन्हे कहते है कि जाओ जिससे शिकायत करना है कर दो कोई हमारा कुछ नहीं करने वाला है, ऐसा जवाब देते है।
गौरतलब है कि इसके पूर्व तत्कालीन थाना प्रभारी के कार्यकाल में अपराधियों के हौसले इतने पस्त हो गए थे कि क्षेत्र में अवैध नशा तथा सट्टा वालों को अपराध करने से पूर्व सोचना पड़ता था। क्षेत्र की जनता उनके कार्यकाल को याद कर आज भी उनकी कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए ऐसे अधिकारी की नियुक्ति नवागढ़ थाना में करने की मांग कर रहे हैं।

अवैध कारोबारियों पर हो कार्रवाई

नगर पंचायत नवागढ़ की युवाओं ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जाहिर करते हुए क्षेत्र में चल रहे अवैध सट्टा व कोरेक्स की बिक्री करने वालों पर कार्रवाई कर दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। वहीं, नगर वासियों ने भी जिला पुलिस प्रशासन से नगर पंचायत नवागढ़ में कोरेक्स बिक्री बंद कराने व बेचने वाले पर कार्रवाई करने की मांग की है। नगर पंचायत नवागढ़ की वार्ड वासियों का कहना है कि नगर में राजीव चौक, बस स्टेंड, तिलकापारा सहित अन्य चौराहों पर कोरेक्स बेचने वालों को देखा जा सकता हैं। उन्होंने पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए लगातार इस ओर ध्यान दिए जाने की मांग की है।