Mayor Dhebar

खालसा स्कूल के सामने 36 फिट चौक होगा छोटा, महापौर ढेबर ने लिया एक्शन, अधिकारी को लगाई फटकार

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

खालसा स्कूल के सामने 36 फिट चौक होगा छोटा
-महापौर ढेबर ने लिया एक्शन, अधिकारी को लगाई फटकार
– महापौर ढेबर 36 फिट चौड़े चौक का किया निरीक्षण

रायपुर: महापौर ढेबर ने राजधानी रायपुर के ऑक्सीजोन खालसा स्कूल के सामने बने 36 फिट चौड़े चौक निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर और यातायात डीएसपी, pwd के अधिकारी और ठेकेदार भी मौजूद रहे। चौक के निर्माण को लेकर महापौर की नाराजगी साफ नजर आ रही थी। दरअसल खालसा स्कूल के पास बने चौक के निर्माण की सूचना निगम को नहीं दिया गया था. वहीं चौक का आकार भी काफी बड़ा है जिसकी वजह से यातायात की समस्या हो सकती है। वहीं चौक के दीवार पर काला पत्थर लगा हुआ था. जिसकी वजह से बीती रात एक दुर्घटना हो गई ।महापौर एजाज ढेबर ने pwd के अधिकार को फटकार लगाते हुए कहा कि भले ही यह PWD की सड़क है लेकिन निगम क्षेत्र के अंतर्गत होने के कारण बिना निगम को सूचना दिए निर्माण नही करना चाहिए। साथ ही महापौर ने यह भी कहा कि निगम को जानकारी देते तो शायद चौक का निर्माण और भी सही तरीके से होता।

 

 

चौक का आकार 36 फिट है जिसकी वजह से एक साइड के रोड की चौड़ाई भी सकरी हो गई है। वहीं हाईमास्क लाइट भी नही लगे है जिसकी वजह से रात के समय में चौक राहगीरों को नजर नहीं आती है, ऐसे स्थिति में दुर्घटना होने की प्रबलता बढ़ जाती है । बहरहाल महापौर ने चौक का आकार 36 फिट से 24 फिट करने के लिए कहा है. वहीं हाईमास्क लाइट लगाने की बात भी कही है ।

 

बिजली के खंभे से जुड़ा हुआ है चौक का ग्रिल, करंट लगने से हो सकती है दुर्घटना

 

PWD द्वारा जिस चौक का निर्माण किया गया है. वह बिजली के खंभे से चिपका हुआ है.चौक के चारो ओर लगे स्टील के बेरीकेट बिजली के खंभे से चिपके हुए है जिसके भविष्य में दुर्घटना भी घर सकती है। PWD की लापरवाही पर महापौर एजाज ढेबर ने त्वरित कार्यवाही करते हुए चौक का आकार छोटा करने और बिजली के खंभे से अलग करने के निर्देश दिए है.