Fire in Rajkot Game Zone:

Marwahi News: अवैध संबंध और पैसों का लेनदेन बना झूठी शिकायत का कारण, नौकरी के नाम पर लगाए थे ये आरोप

Featured जुर्म राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

Marwahi News: दीपक गुप्ता/ मरवाही:-विगत दिनों मरवाही ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच एवं वर्तमान सरपंच पर मरवाही निवासी मुकेश मानिकपुरी ने नौकरी के नाम पर 100000 रुपए ठगी का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित शिकायत दी थी। योगेंद्र सिंह नहरेल जोकि ग्राम पंचायत मरवाही के पूर्व सरपंच है तथा भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं में उनकी गिनती होती है उन पर ₹100000 का आरोप लगना निश्चय ही बड़ी खबर थी जिसे पत्रकारों ने बिना तथ्य जाने बड़े रुचि से छापना शुरू कर दिया।

किंतु इस शिकायत का कारण कुछ और था। पड़ताल में पता चला की मुकेश मानिकपुरी स्वयं दो ट्रैक्टरों का मालिक है एक लग्जरी कार का मालिक है तथा इंटरनेशनल कोरियर सेंटर का संचालक है फिर ऐसी स्थिति में उसे नौकरी की क्या आवश्यकता हो सकती है। पूर्व सरपंच योगेंद्र सिंह नहरेल और मुकेश मानिकपुरी का मधुर पारिवारिक संबंध था इन संबंधों के कारण दोनों के बीच अक्सर रुपए का लेनदेन बना रहता था।

 

Marwahi News: दो दो ट्रैक्टरों के मालिक होने के कारण मुकेश ग्राम पंचायत में मटेरियल सप्लायर का भी काम करता था तथा इस कारण भी उनके बीच आपसी लेनदेन चलता था। मुकेश मानिकपुरी के पास जो ट्रैक्टर है जोकि श्रीराम फाइनेंस से फाइनेंस कराया गया है फाइनेंस कार्य में योगेंद्र सिंह नहरेल स्वयं गारंटर है।।
हमें बताया गया की ट्रैक्टर फाइनेंस के समय योगेंद्र सिंह नहरेल गारंटर बने तथा मुकेश के आग्रह करने पर उसे उधार स्वरूप ₹75000 भी दिए थे जिसे मुकेश ने फोन पे के माध्यम से लौटाया था जिसमें अब तक ₹35000 लौटाना शेष है।

 

Marwahi News: पंचायत में किए गए कार्य के हिसाब किताब में गड़बड़ी के कारण मुकेश और योगेंद्र सिंह नहरेल में कुछ माह पहले काफी विवाद हो गया था। दूसरी ओर पता चला की ग्राम मरवाही के ही एक शादीशुदा लड़की से मुकेश मानिकपुरी पिता बाबूलाल मानिकपुरी का अवैध संबंध था। मुकेश मानिकपुरी द्वारा शादीशुदा महिला के वैवाहिक जीवन को प्रभावित किया जा रहा था जिस कारण मोहल्ले वासियों ने सरपंच से मौखिक शिकायत की की आपके पंचायत में काम करने वाला मुकेश हमारे मोहल्ले में रंगरलिया खिला रहा है जिस पर सरपंच प्रियदर्शनी सिंह ने मुकेश को डांट फटकार लगाई और उसे पंचायत के कार्यों से बेदखल कर दिया।

Marwahi News: पंचायत से मटेरियल सप्लायर का काम छूटने पर आक्रोशित मुकेश मानिकपुरी को घाटा लगने का आभास होने लगा जिसके प्रतिशोध लेने हेतु मुकेश मानिकपुरी ने यह कुचक्र रचा और सम्मानित सरपंच एवं पूर्व सरपंच के विरुद्ध थाने में झूठी शिकायत कर डाली। इस शिकायत के पीछे योगेंद्र सिंह नहरेल के प्रतिद्वंदी एवं शत्रुओ ने मिलकर मुकेश का ब्रेनवाश किया और उससे झूठी शिकायत कराई। इस झूठी शिकायत कारण जिस प्रकार से योगेंद्र सिंह नहरेल एवं सरपंच ग्राम पंचायत मरवाही की छवि को धूमिल किया गया उसका जिम्मेदार कौन.