Chhattisgarh News:

Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल में विस्तार, किसका कटेगा पत्ता, इन विधायकों को मिल सकती एंट्री, इन मंत्रियों की छुट्टी तय!…

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश राजनीति समाचार

 

Cabinet Expansion: लखनऊ: मंत्रिमंडल में जल्द ही कई बड़े बदलाव के संकेत है। बताया जा रहा है कि जल्द ही योगी कैबिनेट का विस्तार होने वाला है, जिसमें कई नए नेताओं को एंट्री मिल सकती है।

Cabinet Expansion: वहीं, कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि पुराने विधायकों को मंत्री पद से हाथ धोना पड़ सकता है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला कैबिनेट विस्तार होगा, जिसमें कुछ नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है। इसको लेकर योगी ने प्लान तैयार कर लिया है।

Cabinet Expansion: जानकारी के मुताबिक अगले महीने यानी जून 2023 में योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। परफॉर्मेंस के आधार पर कुछ मंत्रियों की विदाई भी हो सकती है।

Cabinet Expansion: अभी योगी सरकार में सीएम सहित 52 मंत्री हैं। सूत्रों के मुताबिक विस्तार में सीएम योगी के सहित 60 मंत्री शामिल हो सकते हैं। ऐसे में अगर वर्तमान के सभी मंत्रियों को बरकरार भी रखा जाता है तो भी काटने चेहरे कैबिनेट में देखने को मिल सकते हैं।

Cabinet Expansion: यूपी में 66 लोकसभा सांसद

Cabinet Expansion: भारतीय जनता पार्टी अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। मौजूदा सांसदों की स्कैनिंग की जा रही है। फिलहाल भाजपा गठबंधन के पास यूपी में 66 लोकसभा सांसद हैं। जिनके बारे में फीडबैक खराब मिल रहा है, उनका टिकट कट सकता है। योगी सरकार के कुछ मंत्रियों को भी उम्मीदवार के तौर पर उतारा जा सकता है। रणनीति के आधार पर चेहरों का चयन करने की कसरत शुरू कर दी गई।

 

Cabinet Expansion: कुछ मंत्रियों को अभी दिल्ली तलब

Cabinet Expansion: यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के साथ ही कुछ मंत्रियों को अभी दिल्ली तलब भी किया गया था। हाल ही में संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव में सभी बड़े नेताओं सांसदों के साथ ही मंत्रियों के प्रभाव वाले इलाकों पर भी गौर किया जा रहा है कि पार्टी का प्रदर्शन वहां पर कैसा रहा।

 

READ MORE: actress parineeti chopra: क्या परिणीति ने राघव चड्डा से सगाई करने के लिए राखी थी ये शर्त !

 

 

Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल विस्तार में किसका पत्ता कटेगा

 

 

Cabinet Expansion: जहां उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिले हैं, वहां के मंत्रियों पर गाज गिर सकती है। सीएम योगी अभी दिल्ली गए हुए हैं। वहां बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के साथ मुलाकात के बाद यह काफी हद तक स्पष्ट हो जाएगा कि मंत्रिमंडल विस्तार में किसका पत्ता कटेगा और किस नए चेहरे को जगह मिलेगी।

 

READ MORE: liquor scam: दो हजार करोड़ के शराब घोटाला: पप्पू ढिल्लन को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा, जानिए अब क्या हुआ खुलासा