Sariya Price: दिवाली से पहले औंधे मुंह गिरा सरिया का दाम, जानिए कितना हुआ सस्ता!

Featured बिजनेस राज्य-छत्तीसगढ़

 

Sariya Price:जब भी कोई व्यक्ति घर बनाने के बारे में सोचता है तो ईंट (Bricks) और बाकी बिल्डिंग मटेरियल (Material) के अलावा सरिया (Sariya) भी इतना ही महत्वपूर्ण रोल प्ले करता है। अगर घर बनाने में सबसे ज्यादा किसी चीज का खर्चा आता है तो वह सरिया ही है, जो आपको मार्केट में बहुत महंगी कीमत पर मिलता है।

Sariya Price: लेकिन अब इसको लेकर बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है हाल ही में सरिया (Sariya price) का दाम कम हो गया है। यह उन लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की बात है जो हाल फिलहाल में नया घर बनाने के बारे में सोच रहे हैं। उनको बिना देरी किये इस मोके का फायदा उठा लेना चाहिए।

Sariya Price:जुलाई के मुकाबले कितनी हुई सरिये की कीमत

Sariya Price:अगर जुलाई के तुलना में अक्टूबर (October) के अंदर सरिया की कीमतों की बात करें तो 1 टन (Ton) के अंदर लगभग ₹6000 तक की गिरावट देखने को मिल रही है।

Sariya Price:वहीं दिल्ली (Delhi) और कानपुर (Kanpur) जैसे शहरों के अंदर तो यह कीमत दो से तीन हज़ार रूपये तक कम हुई है।वैसे घर बनाने (House Construction) में सबसे ज्यादा खर्चा सरिया को लेकर ही होता है, लेकिन त्यौहारी सीजन में सरिया का दाम (Sariya Price) औंधे मुँह गिरा है जो सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की बात है। ऐसा नहीं है केवल दो से तीन शहरों के अंदर ही सरिया की कीमत में गिरावट देखने को मिली है, बल्कि भारत के कई शहरों में सरिया की कीमतें डाउन हो चुकी है।

 

Sariya Price: फिलहाल सरिया 3 महीने के निचले स्तर तक जा चुका है। अब यह कितने दिन कम रहेगा इसके बारे में तो कह पाना संभव नहीं है।लेकिन जो लोग अभी भी इस मौके का फायदा नहीं उठा रहे हैं तो आगे चलकर उनके जेब का खर्चा और भी अधिक बढ़ सकता है।