Chhattisgarh Lok Sabha election results:

Chhattisgarh Lok Sabha election results: छत्तीसगढ़ की 10 सीटों पर बीजेपी की जीत, बघेल सहित 2 पूर्व मंत्री की करारी हार, ज्योत्सना भाभी ही बचा पाई कांग्रेस की लाज

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

 

रायपुर। Chhattisgarh Lok Sabha election results: छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में हारजीत की तस्वीर साफ हो गई है। प्रदेश की 10 सीटों पर बीजेपी जीत की ओर बढ़ रही है। राजनांदगांव से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस के दो पूर्व मंत्री कवासी लखमा और शिव ​डहरिया को क्रमश: बस्तर और जांजगीर से हार का सामना करना पड़ा। केवल कोरबा सामान्य सीट से ज्योत्सना महंत अपनी सीट बचाने में कामयाब हुई।

 

 

 

 

 

 

 

Chhattisgarh Lok Sabha election results:  प्रदेश में सबसे बंपर जीत रायपुर लोकसभा के उम्मीदवार व वर्तमान शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की रही। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व संसदीय ​सचिव विकास उपाध्याय को पांच लाख से ज्यादा मतों से हरा दिया। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली सबसे बड़ी जीत है।

 

 

 

 

Chhattisgarh Lok Sabha election results:  दुर्ग में बीजेपी प्रत्याशी व मौजूदा विजय बघेल ने कांग्रेस के राजेंद्र साहू को हरा दिया है। राजनांदगांव में मौजूदा बीजेपी संतोष पांडेय, पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल को बड़े अंतर से हराया।

 

 

 

 

 

 

 

 

Chhattisgarh Lok Sabha election results:  कोरबा में बीजेपी सरोज पांडेय, कांग्रेस की मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत से पिछड़ गईं हैं। सरगुजा में बीजेपी के चिंतामणि महाराज ने कांग्रेस की महिला प्रत्याशी शशि सिंह को मात दी। रायगढ़ में बीजेपी के राधेश्याम राठिया ने कांग्रेस की मेनका सिंह को हरा दिया।

 

 

 

 

Chhattisgarh Lok Sabha election results: बिलासपुर में कांग्रेस.देवेंद्र यादव, बीजेपी के तोखन साहू से चुनाव हार गए हैं। महासमुंद में बीजेपी की रूपकुमारी चौधरी ने कांग्रेस के पूर्व डिप्टी सीएम ताम्रध्वज साहू को बड़े अंतर से हराया। बस्तर में कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व मंत्री कवासी लखमा बीजेपी महेश कश्यप से मात खा गए।

 

 

 

Chhattisgarh Lok Sabha election results: कांकेर में बीजेपी के भोजराज नाग ने कांग्रेस के विरेश ठाकुर को हरा दिया। इसी प्रकार जांजगीर-चांपा मेंबीजेपी महिला उम्मीदवार कमलेश जांगड़े ने कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया को हरा दिया। हालांकि अभी चुनाव आयोग ने हारजीत का अंतिम आंकड़ा जारी नहीं किया है।

एक नजर में देखें कौन हारा किसे मिली जीत.किसे कितना वोट:-