CG CBI Raid

CG CBI Raid: CBI की रेड से छत्तीसगढ़ में खलबली, कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके भाई के यहां CBI ने मारा रेड

Featured जुर्म राज्य-छत्तीसगढ़

 

CG CBI Raid: रायपुर। CBI की रेड से छत्तीसगढ़ में खलबली मच गई है. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार सुबह की शुरुआत एक बार फिर ED की छापेमार कार्रवाई से हुई है। राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कारोबारी के घर छापा मारा तो दूसरी तरफ दुर्ग में कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके भाई के यहां CBI ने रेड मारा है।

CG CBI Raid: जानकारी के मुताबिक दुर्ग के सुरेश कोठारी, सिद्धार्थ कोठारी और सीए श्रीपाल कोठारी के खिलाफ 420, 467, 468, 471, 406, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया था। यह केस कोलकाता में दर्ज है। प्रकरण के मुताबिक साल 2005 में शिकायतकर्ता प्रकाश जयसवाल ने रजत बिल्डकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 40,000 शेयर खरीदे थे। इन शेयर्स की वर्तमान कीमत लगभग 54 करोड़ है। सुरेश कोठारी और उनके भाइयों ने जयसवाल के शेयर्स को धोखे से अपने नाम कर लिया था।

CG CBI Raid: इस मामले की सुनवाई अदालत में भी चल रही है। फिलहाल अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई छानबीन के लिए दुर्ग पहुंची है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चार अलग अलग गाड़ियों में 2 दर्जन से अधिक सीबीआई के अधिकारियों ने कोठारी बंधुओं के घर छापेमारी की है।