CM Naveen Patnaik

CM Naveen Patnaik: सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले देश में दूसरे नेता बने नवीन पटनायक

Featured देश-विदेश राजनीति समाचार

 

CM Naveen Patnaik: नई दिल्ली/भुवनेश्वर। पूर्वी तटीय राज्य ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) रविवार (23 जुलाई) को भारत में किसी भी राज्य में सबसे ( longest serving Chief Minister) लंबे समय तक लगातार पद पर बने रहने वाले दूसरे मुख्यमंत्री (Chief Minister) बन गए हैं। 23 साल चार महीने और 19 दिनों के कार्यकाल के साथ उन्होंने ओडिशा के लोगों की सबसे ज्यादा समय तक बतौर मुख्यमंत्री सेवा करने की उपलब्धि अपने नाम कर लिया है।

CM Naveen Patnaik: ज्योति बसु को पीछे छोड़ा

CM Naveen Patnaik: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) पिछले कई सालों से लगातार अपने राज्य के लोगों की सेवा कर रहे हैं। उनके नाम जुड़ने से पहले यह उपलब्धि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु के नाम दर्ज था.

 

 

READ MORE: Tata Nexon Facelift: Hyundai Creta का गेम बजा देंगी नई Tata Nexon Facelift, किलर लुक भी, जानिए कीमत

 

CM Naveen Patnaik: बंगाल के पूर्व और वाममोर्चा के सीनियर नेता मुख्यमंत्री ज्योति बसु ने देश के पूर्वी राज्य में लगातार 23 सालों तक जनसेवा के साल 2000 में पद छोड़ दिया था। अब वह देश में किसी भी राज्य में सबसे लंबे समय तक बतौर मुख्यमंत्री लोगों की सेवा करनेवाले नेताओं की लिस्ट में तीसरे नंबर पर दर्ज रहेंगे।

CM Naveen Patnaik: सबसे लंबा सीएम कार्यकाल का रिकार्ड सिक्किम के पवन कुमार चामलिंग के नाम

 

CM Naveen Patnaik: नवीन पटनायक से इस मामले में आगे अब सिक्किम के पवन कुमार चामलिंग ही हैं। चामलिंग के पास दिसंबर 1994 और मई 2019 के बीच 24 साल और 166 दिनों तक यानी देश में सबसे लंबे समय तक बतौर मुख्यमंत्री किसी राज्य का नेतृत्व करने का रिकॉर्ड दर्ज है।