होटल के बाथरूम में भूलकर भी ना छोड़ें अपना टूथब्रश, होते हैं ये घिनौने काम!

लाइफस्टाइल

 

जब भी कहीं टूर पर होते हैं या फिर घूमने जाते हैं तो ठहरने के लिए होटल तो जरूर बुक करते होंगे। लेकिन हम होटल को भी अपना घर समझने लगते हैं और अनजाने में ऐसी कुछ गलतियां कर बैठते हैं जो हमें भारी पड़ सकती हैं। दरअसल, होटल में रूकने के दौरान लोगों को अपना टूथब्रश बाथरूम में नहीं छोड़ना चाहिए। आपकी गैर मौजूदगी में होटल का स्टाफ ब्रश का गलत इस्तेमाल कर सकता है।

ऐसा कहना है एक पूर्व होटल मैनेजर मेलिसा का। उनके मुताबिक, कस्टमर को कभी भी ब्रश को इस्तेमाल करने के बाद इसे होटल के बाथरूम में नहीं छोड़ना चाहिए। मेलिसा बताती हैं कि कई बार ग्राहक होटल स्टाफ के साथ अच्छे से पेश नहीं आते। कई बार वो उनसे बदतमीजी भी कर जाते हैं। ऐसे में होटल स्टाफ अपना गुस्सा निकालने के लिए कस्टमर की चीजों का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

क्या होता है होटल में

 

दरअसल, जब ग्राहक होटल से बाहर कहीं घूमने फिरने के लिए चले जाते हैं, तब हाउस क्लीनिंग स्टाफ कमरे में आकर सफाई करते हैं। ऐसे में अगर कस्टमर का टूथब्रश बाथरूम में छूट जाता है, तो होटल स्टाफ उसका इस्तेमाल सिंक और अन्य चीजों की सफाई करने में करने लगता है।

मेलिसा के मुताबिक, अगर ग्राहक बाथरूम में अपने टूथब्रश छोड़ देते हैं तो कमरे की सफाई करने वाले अपना गुस्सा निकालने के लिए उनके ब्रश से सिंक और बाथरूम की कई गंदी चीजें साफ करते हैं। ऐसा कर होटल स्टाफ ग्राहकों के प्रति अपना गुस्सा निकाल लेता है। हालांकि, ऐसा हर बार हो ये जरूरी नहीं होता है।

उन्होंने लोगों को सुझाव दिया कि जब भी वो होटल के बाथरूम में टूथब्रश का प्रयोग करें, तो इस्तेमाल करने के बाद उसे वापिस बैग में ही रख लें। लोगों को अपनी सेफ्टी खुद सुनिश्चित कर लेनी चाहिए। हालांकि, हर होटल में ऐसा नहीं होता है।